बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

महागठबंधन में महाभारत, सवर्ण आरक्षण के मुद्दे पर बढ़ा टकराव

महागठबंधन में महाभारत, सवर्ण आरक्षण के मुद्दे पर बढ़ा टकराव

PATNA : आर्थिक आधार पर गरीब सवर्णों के लिए आरक्षण का मुद्दा महागठबंधन में महाभारत की तस्वीर पैदा कर रहा है। पूर्व मुख्यमंत्री और हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी के इस एलान के बाद कि गरीब सवर्णों को 15 फ़ीसदी आरक्षण दिया जाना चाहिए,  महागठबंधन में टकराव बढ़ गया है। लोकतांत्रिक जनता दल ने जीतन राम मांझी के इस बयान के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।


उदय नारायण चौधरी ने बोला हमला

मांझी उनकी पार्टी की तरफ से गरीब सवर्णों के लिए आरक्षण की वकालत किए जाने पर लोकतांत्रिक जनता दल के नेता और पूर्व विधानसभा अध्यक्ष उदय नारायण चौधरी ने मोर्चा खोल दिया है। चौधरी ने कहा है कि सत्ता और राजनीति के कारण दलित समाज से आने वाले नेता सवर्णों के लिए आरक्षण की वकालत कर रहे हैं। यह दलितों के साथ बेईमानी के अलावा और कुछ भी नहीं। उदय नारायण चौधरी ने रामविलास पासवान और रामदास अठावले के साथ-साथ जीतन राम मांझी को भी कटघरे में खड़ा करते हुए कहा की सवर्ण आरक्षण की बात कर यह नेता अपनी राजनीतिक आत्महत्या कर रहे हैं।


हम ने गरीब सवर्णों के लिए आरक्षण का किया था समर्थन

दो दिन पहले राष्ट्रीय परिषद की बैठक में हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा सेक्युलर ने आर्थिक आधार पर गरीब सवर्णों के लिए 15 फ़ीसदी आरक्षण को जायज ठहराया था। पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने खुद कहा था की संविधान में गरीब सवर्णों के लिए भी आरक्षण की व्यवस्था होनी चाहिए। मांझी का यही बयान अब महागठबंधन के दूसरे घटक दलों को परेशान कर रहा है और एलजेडी ने अब खुलकर हम के इस स्टैंड का विरोध शुरू कर दिया है।

पटना से गणेश सम्राट की रिपोर्ट

Suggested News