बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

औरंगाबाद में बहन के घर चूड़ा-तिलकूट पहुँचाने जा रहे भाई को अनियंत्रित हाईवा ने रौंदा, मौके पर हुई मौत, आक्रोशित लोगों ने किया सड़क जाम

औरंगाबाद में बहन के घर चूड़ा-तिलकूट पहुँचाने जा रहे भाई को अनियंत्रित हाईवा ने रौंदा, मौके पर हुई मौत, आक्रोशित लोगों ने किया सड़क जाम

AURANGABAD : मकर संक्रांति का पर्व नजदीक है। ऐसे में छोटा भाई अपनी बहन को चूड़ा-तिलकूट पहुंचाने घर से निकला। बहन को भी भाई के आने की खबर थी। वह भाई के आने का इंतजार कर रही थी। लेकिन उसे क्या पता था कि जिस भाई का वह अपने घर पर आने का इंतजार कर रही थी। उस भाई का वह मरा हुआ चेहरा देखेगी पर नियति शायद यही थी। भाई को फ्लाई एश लोड करने जा रहे अनियंत्रित हाईवा ने रौंद डाला, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। 

घटना औरंगाबाद में बारूण-जपला पथ पर नरारी कला खुर्द थाना क्षेत्र में बेनी बिगहा के पास की है। मृतक की पहचान झारखंड के पलामू जिले के जपला थाना के सिमरसोत गांव निवासी बच्चू यादव के पुत्र अनील कुमार यादव(27) के रूप में की गई है। बताया जाता है कि अनिल अपने गांव सिमरसोत से बाइक से बड़ी बहन चिंता देवी के गांव नरारी कला खुर्द थाना के शोभेखाप गांव जा रहा था। इसी दौरान बीआरबीसीएल के पावर प्लांट के फ्लाई एश डंपिंग यार्ड से फ्लाई एश लोड करने जा रहे अनियंत्रित हाईवा ने बेनी बिगहा के पास बुरी तरह उसकी पल़्सर बाइक को रौंद डाला, जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई।

हादसे के बाद हाईवा चालक मौके पर ही वाहन को छोड़कर फरार हो गया। हादसे के बाद स्थानीय लोगों ने मुआवजे की मांग को लेकर मौके पर ही बारूण-जपला पथ को घंटों जाम रखा। जाम में दर्जनों वाहन फंसे रहे। आक्रोशितों का आरोप है कि इस इलाके में स्थित बीआरबीसीएल और एनएसटीपीएस के दोनो पावर प्लांट से फ्लाई एश की ट्रांसपोर्टिंग कायदे-कानूनों को ताक पर रख कर हो रही है। फ्लाई एश परिवहन से सड़कों पर उड़ने वाले धूल से सड़क पर चलना दूभर हो गया है। 

कहा की ओवरलोड फ्लाई ऐश परिवहन से सड़क खराब हो रही है। जब कोई हादसा होता है, तो पुलिस सख्ती दिखाती है। बाद में सब कुछ पुराने ढ़र्रे पर ही चलने लगता है। फ्लाई ऐश लेकर बेतरतीब ट्रांसपोर्टिंग से आए दिन सड़क हादसे होते रहते है। कहा कि मुआवजे के मरहम से अब काम चलने वाला नही है। बल्कि ओवरलोडिंग और अनियंत्रित परिवहन पर पूरी तरह रोक लगाना जरूरी है। तभी ऐसे हादसे रूक सकते है। मौके पर मौजूद रहे इंटक नेता धनंजय यादव उर्फ भोला यादव ने आरोप लगाया कि खैरा, बड़ेम ओपी और नरारी कला खुर्द थाना की पुलिस फ्लाई एश की ओवरलोडिंग के एवज में वाहनों से एंट्री लेता है।

औरंगाबाद से दीनानाथ मौआर की रिपोर्ट

Suggested News