केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय ने समस्तीपुर में बाढ़ग्रस्त इलाके का लिया जायजा, पीड़ितों से कहा- घबराइये नहीं, प्रशासन की है पूरी व्यवस्था

केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय ने समस्तीपुर में बाढ़ग्रस्त इलाके का लिया जायजा, पीड़ितों से कहा- घबराइये नहीं, प्रशासन की है पूरी व्यवस्था

समस्तीपुर. जिले में गंगा नदी के बढ़ते जलस्तर के कारण मोहद्दीनगर, मोहनपुर प्रखंड और विद्यापतिनगर प्रखंड के कई गांव में बाढ़ की चपेट में हैं. इसके चलते वहां के लोग अपने घरों को छोड़कर ऊंचे स्थान पर शरण लेने के लिए मजबूर है. इस बीच यहां बाढ़ का जायजा लेने के लिए केंद्रीय मेंत्री नित्यानंद राय पहुंचे. इस दौरान उन्होंने कहा कि बाढ़ पीड़ितों को समस्या नहीं हो, इसके लिए प्रशासन को समुचित व्यवस्था करने के निर्देश दिये गये हैं.

हालांकि जिला प्रशासन के द्वारा बाढ़ ग्रस्त इलाके में एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम को तैनात कर दिया गया है, ताकि सूचना मिलते हैं लोगों के लिए राहत और बचाव का कार्य शुरू किया जा सके. वहीं आज केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने मोहनपुर प्रखंड और मोदीनगर प्रखंड का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने लोगों को भरोसा दिलाया कि जिला प्रशासन के द्वारा इलाके में समुचित व्यवस्था किया गया है.

इस दौरान उन्होंने कहा कि बाढ़ पीड़ितों के लिए जगह-जगह समुदायिक किचन चलाया जा रहा है, ताकि बाढ़ प्रभावित क्षेत्र के लोगों को भोजन उपलब्ध हो सके. साथ ही मवेशियों के लिए चारा भी दिया जा रहा है. बात दें कि गंगा नदी का जलस्तर 2 दिनों से ठहरा हुआ है, फिर भी दर्जनों गांव बाढ़ की चपेट में अब भी हैं.


Find Us on Facebook

Trending News