बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

केंद्रीय मंत्री सतीश चंद्र दुबे ने तेजस्वी की यात्रा पर कसा तंज, कहा- जंगल राज में धकेलने वाले बिहार की कभी भी भलाई नही कर सकते

केंद्रीय मंत्री सतीश चंद्र दुबे ने तेजस्वी की यात्रा पर कसा तंज, कहा- जंगल राज में धकेलने वाले बिहार की कभी भी भलाई नही कर सकते

 बेतिया- भारत सरकार के केंद्रीय कोयला एवं खनन राज्यमंत्री सतीश चंद्र दुबे ने बगहा में बीजेपी के सदस्यता अभियान का आगाज किया  । इस मौके पर केंद्रीय मंत्री सतीश चंद्र दुबे ने बीजेपी कार्यकर्ताओं को सदस्यता अभियान को गति देने का आह्वान किया । 

दरअसल बीजेपी प्रत्येक 6 वर्षों पर सदस्यता अभियान चलाकर पार्टी कार्यकर्ताओं औऱ नेताओं को पुनः नई सदस्यता दिलाती है इसी कड़ी में विश्व की सबसे बड़ी पार्टी होनें का दावा क़र रहीं बीजेपी एक बार फ़िर नए औऱ पुराने कार्यकर्ताओं को जोड़ने के मुहीम में जुटी है ताकि बिहार में मिशन 2025 को भेदने में शत प्रतिशत सफलता मिल सकें ।

 केंद्रीय मंत्री सतीश चंद्र दुबे ने 10 सितंबर से तेजस्वी यादव की प्रस्तावित जन संवाद यात्रा पर भी तंज कसा है । उन्होंने कहा है कि बिहार को जंगल राज में धकेलने वाले बिहार की कभी भी भलाई नही कर सकते हैं । वहीं सीएम नीतीश और RJD नेता तेजस्वी की मुलाकात को लेकर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि नीतीश कुमार पूरी मजबूती के साथ NDA गठबंधन के साथ हैं औऱ हमारे सम्बन्ध मधुर औऱ बहुत बेहतर हैं । बीजेपी का जेडीयू के साथ रिश्ता अटूट है औऱ यहीं वज़ह है की बिहार तेज़ी से विकास क़र रहा आगे की ओर बढ़ रहा है आने वाला समय भी बेहतर होगा । 

बता दें की बीजेपी सदस्यता अभियान में बगहा विधायक राम सिंह ने प्रख्यात चिकित्सक औऱ थारुओं के सिरमौर डॉ कृष्ण मोहन राय को भाजपा परिवार से जोड़कर बगहा में करीब 2 लाख सदस्य बनाने का लक्ष्य निर्धारित करने का दावा किया है जिसमें 04 बगहा विधानसभा क्षेत्र से करीब 90 हज़ार सक्रिय सदस्य बूथस्तर तक पार्टी को मजबूत करने में युद्ध स्तर पर जुट गए हैं । 

सदस्यता अभियान के पहले दिन यहाँ कई नामचीन हस्तीयों औऱ साहित्यकारों के साथ पूर्व प्राचार्य डॉ. रविकेश मिश्रा ने कई कार्यकताओं के साथ बीजेपी ज्वाइन किया । सदस्यता अभियान के दौरान केंद्रीय मंत्री को ज़िलें वासियों की ओर से अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया गया क्योंकि उन्होंने केंद्र सरकार से पहल क़र चम्पारण के बगहा को सीमावर्ती उतर प्रदेश से सीधा जोड़ने को लेकर गंडक नदी पर पुल निर्माण को मंजूरी दिलाई है जिससे राजस्व ज़िला बनने पर दोनों प्रदेशों के कनेक्टिविटी में सहूलियत होगी साथ हीं साथ बिहार के कश्मीर कहें जाने वाले वाल्मीकिनगर समेत वाल्मीकि टाइगर रिज़र्व आने वाले पर्यटकों की राह आसान होगी जिससे पर्यटन को पँख लगने की उम्मीद है । 

रिपोर्ट- आशिष कुमार

Editor's Picks