बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

उत्तर बिहार के सबसे बड़े अस्पताल SKMCH में स्वास्थ्यकर्मियों का अनोखा कारनामा, मरीज के पैर में प्लास्टर की जगह बाँध दिया कार्टन

उत्तर बिहार के सबसे बड़े अस्पताल SKMCH में स्वास्थ्यकर्मियों का अनोखा कारनामा, मरीज के पैर में प्लास्टर की जगह बाँध दिया कार्टन

MUZAFFARPUR : उत्तर बिहार के सबसे बड़े अस्पताल SKMCH में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। जहां सड़क दुर्घटना में घायल मरीज की पैर को टूटने के बाद उसकी ऑपरेशन इलाज के बाद प्लेट लगाने की जगह ऊपर से कार्टन से बांध दिया गया। यही नहीं बल्कि उत्तर बिहार की सबसे बड़ी अस्पताल अपने बेहतर इलाज का भले ही बड़े बड़े दावा कर ले। लेकिन यहां मरीजों के इलाज में किस तरह उदासीनता बरती जा रही है। यह मरीजों को देख कर पता चलता है।



दरअसल बीते दिनों जिले में बाइक एक्सीडेंट में बुरी तरह घायल हुए जिले के मीनापुर के बरांडा मझौलिया के नीतीश को भर्ती कराया गया था। उसके बायें पैर की हड्डी फ्रैक्चर था। लेकिन इस मरीज को डॉक्टर ने पैर में प्लेट लगा कर प्लास्टर को करने के बजाये टूटे पैर को कार्टून से बांध कर बैंडेज कर दिया है। ऐसे में लापरवाही का इस तरह के कई उदाहरण हैं।



इस मामले की जानकारी के बाद से हरकत में आई मेडिकल कॉलेज की प्रशासन ने कहा की इस प्रकार के कार्य मरीज के साथ बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। SKMCH की अधीक्षक डॉ विभा ने कहा की अब जल्द मरीज का इलाज किया जायेगा। इसके लिये डॉक्टर को निर्देश दिया गया है की प्लेट की जगह पैर में कार्टून को बांधने के संबंध में डॉक्टर और पारा मेडिकल स्टाफ से पूछताछ की जायेगी। क्यों इस तरह का कार्य किया गया है। इस मामले में जांच करके कार्रवाई की जाएगी।



मुजफ्फरपुर से मणिभूषण की रिपोर्ट

Suggested News