बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

धर्म के प्रति अटूट विश्वास, सनातन धर्म के शौर्य को बढ़ावा देने के लिए 16 हजार किमी की यात्रा कर भागलपुर पहुंचे अविनाश

धर्म के प्रति अटूट विश्वास, सनातन धर्म के शौर्य को बढ़ावा देने के लिए 16 हजार किमी की यात्रा कर भागलपुर पहुंचे अविनाश

 BHAGALPUR: भागलपुर में आज एक युवक 16 हजार किलोमीटर की यात्रा तय कर पहुंचा। जहां कई स्थानीय ग्रामीणों ने युवक से मुलाकात की है। साथ युवक ने महादेव के लिए गाना भी गाया। बता दें कि, सावन का पावन महीना चल रहा है। ऐसे में एक युवक सनातन धर्म के शौर्य को बढ़ावा देने के उद्देश्य से भागलपुर पहुंचा तो सभी ने उसकी सरहाना की। 

बता दें कि, युवक बहुरा गांव के सरसी थाना का रहने वाला है। युवक का नाम अविनाश कुमार झा बताया जा रहा है। अपनी यात्रा को लेकर अविनाश ने कहा कि, मैंने 8 सितंबर 2022 को यह यात्रा प्रारंभ किया था और यह यात्रा मेरी निरंतर जारी है। मेरे यात्रा का उद्देश्य है सनातन धर्म के शौर्य को बढ़ावा देना। 

अविनाश का कहना है कि, हमें देखकर हमारे युवा भी सनातन धर्म के प्रचार प्रसार में लगे और सनातन धर्म को अग्रसारित करें। युवक ने बताया कि मैंने यह संकल्प देवघर से लिया था। गौरतलब है कि अविनाश कुमार झा देवघर, नव मुंडी, छतिया वाला जगन्नाथ पुरी, इच्छापुरम रत्नागिरी पर्वत, कांचीपुरम तिरुपति बालाजी, कांची कामाख्या मंदिर देवी, पटनम नवग्रह मंदिर, रामेश्वरम इस्कॉन टेंपल, महालक्ष्मी मंदिर, दक्षिणेश्वर ब्रह्मेश्वर जैसे कई तीर्थ आश्रम का दर्शन कर चुके हैं।

युवक का मुख्य मकसद है कि सनातन धर्म आगे बढ़े और खासकर युवाओं में इसकी प्रेरणा और प्रचार करने की इच्छा जगे। जिसपर वह कार्य कर रहे हैं। उन्होंने कहा मैं भागलपुर के बाद सुल्तानगंज के अजगैवीनाथ धाम जाऊंगा। वहां से जल भरकर देवघर जाऊंगा उसके बाद बाबा बासुकीनाथ को जल अर्पण करूंगा।

Suggested News