बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

UP Lok Sabha Election 2024 Live: उत्तर प्रदेश की 14 लोकसभा सीटों पर मतदान, राजनाथ-राहुल-स्मृति के भाग्य का फैसला आज, बूथों पर लगी वोटर्स की लंबी कतार

UP Lok Sabha Election 2024 Live: उत्तर प्रदेश की 14 लोकसभा सीटों पर मतदान, राजनाथ-राहुल-स्मृति के भाग्य का फैसला आज, बूथों पर लगी वोटर्स की लंबी कतार

लखनऊ- लोकसभा चुनाव के पांचवे चरण का मतदान कुछ हीं देर में शुरु होगा. मतदानकर्मी पूरी तैयारी कर चुके हैं.ठीक सात बजे से मतदान शुरु हो जाएगा. बूथों पर सुरक्षा के माकूल इंतजाम हैं. आज सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक वोटिंग होगी. यूपी में पांचवे चरण में 2.71 करोड़ मतदाता  मतदान करेंगे.

उत्तर प्रदेश की 14 लोकसभा सीटों पर मतदान

मोहनलालगंज, लखनऊ, रायबरेली, अमेठी, जालौन, झांसी, हमीरपुर, बांदा, फतेहपुर, कौशांबी, बाराबंकी, फैजाबाद, कैसरगंज और गोंडा लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में पांचवे चरण में वोटिंग है. यहां कुल 144 उम्मीदवार हैं मैदान में हैं.28,688 पोल्ंग बूथ बनाए गए हैं, जिसमें से 4,232 संवेदनशील हैं. 

फतेहपुर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में सबसे अधिक प्रत्याशी

पांचवें चरण में सबसे अधिक 15 प्रत्याशी फतेहपुर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में और सबसे कम 4 प्रत्याशी कैसरगंज लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में है.

मतदान से पहले बूथों पर लंबी लाइन

वोटिंग शुरु होने से पहले हीं बूथों पर मतदाताओं की लंबी कतार लगी हुई है. जनता प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला ईवीएम का बटन दबा कर करेगी.

राहुल राजनाथ के भाग्य का फैसला करेगी जनता

पांचवे चरण में मुख्य रूप से लखनऊ से रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, रायबरेली से कांग्रेस के राहुल गांधी, अमेठी से स्मृति इरानी, भाजपा से योगी सरकार के उद्यान राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार दिनेश प्रताप सिंह और कैसरगंज से बृजभूषण शरण सिंह के बेटे करण भूषण सिंह चुनाव मैदान में हैं. जनता ईवीएम का बटन दबा कर इनके भाग्य का कुछ हीं देर में फैसला करना शुरु करेगी.


Suggested News