बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

UP पुलिस का 'विकास दुबे स्टाइल’ एनकाउंटर : ह्त्यारोपित शाहबाज को ले जा रही जीप पलटी, पुलिस ने बीच सड़क पर कर दिया ढेर

UP पुलिस का 'विकास दुबे स्टाइल’ एनकाउंटर : ह्त्यारोपित शाहबाज को ले जा रही जीप पलटी, पुलिस ने बीच सड़क पर कर दिया ढेर

DESK. 'विकास दुबे स्टाइल’ में एनकाउंटर के लिए चर्चा में रहने वाली उत्तर प्रदेश पुलिस ने एक बार फिर से ह्त्यारोपित शाहबाज को उसी तरह ढेर कर दिया. शाहजहांपुर के मीरानपुर कटरा के मोहल्ला बाजार के मंगलवार तड़के घुसे बदमाशों ने असिस्टेंट प्रोफेसर आलोक गुप्ता (36) की चाकुओं से गोदकर हत्या कर दी. हालांकि पड़ोसियों ने एक बदमाश शाहबाज को दबोचकर पुलिस के हवाले कर दिया. मंगलवार देर शाम जब पुलिस बदमाश शाहबाज को कोर्ट में पेशी के लिए ले जा रही थी, तभी उसने दरोगा की पिस्टल छीनकर भागने की कोशिश की। पुलिस ने उसे मुठभेड़ में मार गिराया.  

एसपी ने बताया कि मेडिकल के बाद न्यायिक अधिकारी से बात कर शाहबाज को कोर्ट में पेश करने के लिए ले जाया जा रहा था। शाम करीब सात बजे लखनऊ-दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग पर कटरा थाना क्षेत्र के गांव बतलइया के पास पुलिस वाहन के सामने अचानक गाय आ गई जिससे गाड़ी पलट गयी.

आरोप है कि शाहबाज दरोगा इतेश तोमर की सरकारी पिस्तौल छीनकर खेतों की ओर भाग गया. पुलिस ने बताया कि शाहबाज भागकर गन्ने के खेत में जाकर छुप गया था। जब पुलिस ने उसे पकड़ना चाहा, तो गोली चला दी, जो इंस्पेक्टर पवन पांडेय की बुलेटप्रूफ जैकेट में लगी। जवाबी कार्रवाई में शाहबाज मारा गया.

गौरतलब है कि कुछ वर्ष पूर्व इसी तरह का एक मामला कुख्यात विकास दुबे के एनकाउंटर में भी देखना को मिला था. उस समय भी विकास दुबे को जिस वाहन से पुलिस लेकर आ रही थी वह अचानक से पटल गई थी. बाद में कहा गया कि विकास दुबे ने पुलिस का हथियार छीनकर भागने की कोशिश की. वहीं पुलिस ने जवाबी कार्रवाई में विकास दुबे को बीच सड़क पर ढेर कर दिया. अब एक बार फिर से कुछ वैसा ही मामला देखने को मिला है. 

Suggested News