बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पूर्णिया में 10 सहायक थाना और ओपी का हुआ अपग्रेडेशन, एसपी बोले- बेहतर पुलिसिंग के साथ लोगों को होगा फायदा

पूर्णिया में 10 सहायक थाना और ओपी का हुआ अपग्रेडेशन, एसपी बोले- बेहतर पुलिसिंग के साथ लोगों को होगा फायदा

PURNEA : वर्षों से दूसरे थाने के सहारे चल रहे जिले के 10 सहायक थाना और ओपी का आज अपग्रेडेशन किया गया है। पूर्णिया के डीआईजी विकास कुमार और एसपी उपेंद्रनाथ वर्मा ने आज सबसे पहले सहायक खजांची थाना को अपग्रेड कर उसे फुल फ्लेजेड थाना के रूप में परिवर्तित किया। इसके बाद मरंगा थाना का उद्घाटन किया। फिर मधुबनी ओपी , रघुवंश नगर ओपी, मोहनपुर ओपी, श्रीनगर ओपी, चंपानगर ओपी, बलिया ओपी और मुफस्सिल थाना को अपग्रेड कर पूर्ण रूप से थाना का दर्जा दिया गया। 

इस मौके पर स्थानीय जनप्रतिनिधि, सामाजिक कार्यकर्ता और बुद्धिजीवी भी मौजूद थे। डीआईजी विकास कुमार ने कहा कि पूर्णिया जिले में 10 और पूर्णिया कमिश्नरी में कुल 30 ओपी और सहायक थाना को अपग्रेड किया गया है। इससे अच्छी पुलिसिंग तो होगी ही लोगों को काफी फायदा मिलेगा। 

वहीं एसपी उपेंद्रनाथ वर्मा ने कहा कि पहले कोई भी क्राइम होता था तो उसका एफआईआर के लिए सहायक थाना और ओपी को मूल थाना से एफआईआर करवाना पड़ता था। लेकिन अब इन सभी सहायक थाना और ओपी को थाना बना दिया गया है। अब सारी सुविधाएं वही मिलेगी। उन्हें कहा कि जहां भवन की कमी है इसका प्रस्ताव भेजा गया है। सभी जगह भवन भी बनेगा और इससे लोगों को काफी सुविधा मिलेगी।

पूर्णिया से अंकित कुमार झा की रिपोर्ट

Suggested News