बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सीएम नीतीश से यूपीएससी टॉपर शुभम कुमार ने की मुलाकात, मुख्यमंत्री ने की उज्जवल भविष्य की कामना

सीएम नीतीश से यूपीएससी टॉपर शुभम कुमार ने की मुलाकात, मुख्यमंत्री ने की उज्जवल भविष्य की कामना

PATNA : वर्ष 2020 के यूपीएससी टॉपर शुभम कुमार ने आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से एक अन्ने मार्ग स्थित संकल्प में मुलाकात की। इस मौके पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सुनील कुमार को उनकी सफलता के लिए बधाई एवं शुभकामनाएं दी। साथ ही उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। इस अवसर पर बिहार विधान परिषद के कार्यकारी सभापति अवधेश नारायण सिंह, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव दीपक कुमार एवं पंचायती राज विभाग के निदेशक डॉ रंजीत कुमार सिंह उपस्थित थे।

यूपीएससी परीक्षा के लिए मानव शास्त्र को वैकल्पिक विषय चुनने वाले शुभम कुमार का कहना है कि वे ग्रामीण इलाकों में वंचित लोगों के लिए काम करना पसंद करेंगे। यूपीएससी टॉपर शुभम कुमार ने अपनी सफलता की तैयारी को शेयर करते हुए कहा कि उन्होंने साल 2018 यूपीएससी की तैयारी शुरू की थी। इस दौरान उन्हे काफी उतार-चढ़ाव भी देखने को मिला था। लेकिन उन्होंने अपना फोकस बनाए रखा और जितना हो सकता था, उतनी ध्यान लगाकर पढ़ाई की। 

उन्होंने बताया कि कोरोना काल का समय काफी मुश्किल भरा दौर था, लेकिन उन्होंने ठान लिया था कि तैयारी करना है तो करना है। शुभम कटिहार जिले के रहनेवाले हैं। जिन्होंने पटना, पूर्णिया और बोकारो में पढाई की है। 

Suggested News