अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का फरवरी में भारत दौरा! होंगे बड़े समझौते...

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का फरवरी में भारत दौरा! होंगे बड़े समझौते...

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपने पहले भारत दौरे पर अगले महीने आ सकते हैं। एक अधिकारी ने बताया कि राष्ट्रपति ट्रंप फरवरी में भारत आने की सोच रहे हैं।दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के लिए डोनाल्ड ट्रंप की यह पहली यात्रा होगी।

मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि ट्रंप फरवरी के पहले सप्ताह में भारत आ सकते हैं। वे राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के अलावा दूसरे शहर का भी दौरा कर सकते हैं। भारतीय विदेश मंत्रालय ने ट्रंप के इस प्रस्तावित यात्रा पर तत्काल टिप्पणी नहीं की है।

दोनों देश दौरे की रूपरेखा तय करने में जुटे हैं। एक वरिष्ठ भारतीय अधिकारी ने नियमों का हवाला देते हुए नाम जाहिर न करने की शर्त पर बताया कि दौरे के लिए दोनों देशों के लिहाज से सुविधानजनक तारीख तय करने पर काम चल रहा है। बताया जा रहा है कि ट्रंप और मोदी लंबे समय से लंबित द्विपक्षीय ट्रेड डील के अलावा सिविल एविएशन पर एक समझौते पर दस्तखत कर सकते हैं।

गौरतलब है कि पिछले साल सितंबर में भारतीय प्रधानमंत्री के अमेरिका में हुए 'हाउडी मोदी' कार्यक्रम के बाद ट्रंप का दौरा होगा। ह्यूस्टन में हुए उस इवेंट में ट्रंप ने भी मोदी के साथ मंच साझा किया था और दोनों नेताओं ने एक दूसरे की तारीफों के पुल बांधे थे।


Find Us on Facebook

Trending News