बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

1500 पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, 8वीं पास भी ऐसे कर सकते हैं अप्लाई

1500 पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, 8वीं पास भी ऐसे कर सकते हैं अप्लाई

DESK : नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड ने 1500 से पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. योग्य व इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इसके लिए आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती के तहत ITI पास युवाओं के लिए अपरेंटिस के 1500 पदों पर वैकेंसी निकाली गई है.

NCL Recruitment 2020 के लिए उम्मीदवार 16 अगस्त 2020, शाम 5:00 बजे तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.


पदों का विवरण...

 फिटर के लिए 800 पद

 इलेक्ट्रीशियन के लिए 500 पद

 वेल्डर (गैस & इलेक्ट्रिक) के लिए 100 पद

 मोटर मैकेनिक के लिए 100 पद

शैक्षिक योग्यता

इस भर्ती के तहत फिटर, इलेक्ट्रीशियन या मोटर मैकेनिक के पद के लिए आवेदन कर रहे उम्मीदवार के पास 10वीं पास का सर्टिफिकेट और मान्यता प्राप्त संस्थान से संबंधित ट्रेड में आईटीआई का सर्टिफिकेट होना अनिवार्य है. वहीं वेल्डर (गैस & इलेक्ट्रिक) के पद पर आवेदन कर रहे युवाओं के लिए 8वीं पास के साथ मान्यता प्राप्त संस्थान से आईटीआई का सर्टिफिकेट का होना जरूरी है.

इस भर्ती के लिए 16 साल से 24 साल से बीच के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. हालांकि, आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु में नियमानुसार छूट प्रदान की जाएगी.

इसके लिए सामान्य, ओबीसी या ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 500 रुपये का भुगतान करना होगा. वहीं, अन्य सभी वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए कोई परीक्षा शुल्क देय नहीं है. उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा.

Suggested News