वर्धमान रेलवे स्टेशन का नाम अब स्व.बटुकेश्वर दत्त के नाम पर होगा, केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने किया एलान

वर्धमान रेलवे स्टेशन का नाम अब स्व.बटुकेश्वर दत्त के नाम पर होगा, केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने किया एलान

PATNA: पश्चिम बंगाल में अवस्थित वर्धमान रेलवे स्टेशन का नाम महान स्वतंत्रता सेनानी बटुकेश्वर दत्त के नाम पर होगा।केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने आज शनिवार को पटना में इसका एलान किया है।

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री और मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान आज महान स्वतंत्रता सेनानी बटुकेश्वर दत्त की पुण्यतिथि के मौके पर पटना के जक्कनपुर स्थित आवास गए और उन्हें श्रद्धांजलि दी।

दोनों नेताओं ने  स्वर्गीय बटुकेश्वर दत्त के परिजनों से मिलकर बातचीत की। उनकी पुण्यतिथि के अवसर पर केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानन्द राय ने ऐलान किया कि पश्चिम बंगाल के वर्द्धमान रेलवे स्टेशन का नाम स्व.बटुकेश्वर दत्त  के नाम पर होगा। आपको बता दें कि वर्द्धमान बटुकेश्वर दत्त की जन्मस्थली रही है।

नित्यानंद राय ने यह घोषणा करते हुए कहा कि स्व. बटुकेश्वर दत्त का संघर्षशील क्रांतिकारी जीवन देशवासियों के लिए प्रेरणा व आदर्श है। आजीवन उन्होनें देश की सेवा बिना किसी मान- सम्मान मिले किया। अपना सर्वस्व न्योछावर करने वाले भारत माता के इस महान सपूत को सम्मान देना हम सभी का फ़र्ज है ताकि आज की पीढ़ी अपने महान विरासत को जाने।

Find Us on Facebook

Trending News