वैशाली सांसद वीणा देवी ने प्रधान मंत्री को लिखा पत्र, मुजफ्फरपुर के पताही में फिर बनाया जाए एक हज़ार बेड का कोविड अस्पताल

वैशाली सांसद वीणा देवी ने प्रधान मंत्री को लिखा पत्र, मुजफ्फरपुर के पताही में फिर बनाया जाए एक हज़ार बेड का कोविड अस्पताल

VAISHALI : वैशाली से सांसद बीना देवी ने प्रधान मंत्री को पत्र लिखकर मुजफ्फरपुर के पताही में डीआरडीओ द्वारा फिर से कोविड  केयर हॉस्पिटल चालू करने की मांग की है. पत्र में उन्होंने कहा की अगस्त 2020 में बिहार में जनहित में बड़ा कदम उठाते हुए  बिहटा व मुजफ्फरपुर के पताही हवाई अड्डा परिसर में पांच पांच सौ बेड का कोविड-19 हॉस्पिटल की स्थापना कराया गया था.  उत्तर बिहार में बड़ी संख्या में लोगों को इस हॉस्पिटल के खुलने के बाद जान बची थी. 

उन्होंने लिखा की संक्रमण काबू में आने के बाद इलाज कर रहे डॉक्टर की टीम वापस चली गई. जो अस्पताल चल रहा था. वह भी हटा दिया गया. दुर्भाग्य से कोरोना की दूसरी लहर बहुत ही भयावह होती जा रही है. मरीजों की संख्या इतनी ज्यादा बढ़ रही है कि इलाज के लिए हॉस्पिटल में भीड़ जुट रही है. बड़ी संख्या में लोग दम तोड़ रहे हैं. 

उन्होंने कहा की पिछली बार कि महज 15 दिन में डीआरडीओ ने तब मुजफ्फरपुर के पताही में हॉस्पिटल की स्थापना कर दी थी. अभी भी वहां ऑक्सीजन प्लांट लगा हुआ है. केवल टेंट सिटी बनाने की जरूरत है. मइवन पावर सब स्टेशन से डेडिकेटेड फीडर पताही तक लाया गया था. जो अभी भी बना हुआ है. ड्रेनेज बनाया गया था. वह भी मौजूद है. केवल डॉक्टरों की टीम भेजकर इलाज की व्यवस्था की जा सकती है. उन्होंने एक बार फिर मुजफ्फरपुर पताही हवाई अड्डा परिसर में फिर से 500 की जगह 1000 बेड के अबिलम्ब चालू कराने की मांग की है. ताकि इस महामारी में लोगों की जिंदगी बचाई जा सके.

Find Us on Facebook

Trending News