बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

रीगा विधायक अमित कुमार टुन्ना ने पेश की मिसाल, एनडीआरएफ की मदद से बाढ़ में फंसे लोगों को निकाला

रीगा विधायक अमित कुमार टुन्ना ने पेश की मिसाल, एनडीआरएफ की मदद से बाढ़ में फंसे लोगों को निकाला

SITAMADHI : बिहार में अपने अंदाज को लेकर चर्चा में रहने वाले सीतामढ़ी के रीगा विधायक अमित कुमार टुन्ना बाढ़ की इस विभीषिका में एक बार फिर चर्चा में आ गए है. जिले में बीते सात दिनों से रुक रुक कर हो रही बारिश से सीतामढ़ी का पूरा इलाका बाढ़ की चपेट में आ गया है. इसके बावजूद सीतामढ़ी का जिला प्रशासन सिर्फ अपनी राहत कार्यों के तैयारी की समीक्षा में ही लगा है. 

ऐसे में लोगो को बचाने के लिए मसीहा के रूप में पहुँचे रीगा विधायक अमित कुमार टुन्ना ने एनडीआरएफ की मदद से रेस्क्यू ऑपरेशन चला लोगो बचाने का कार्य शुरू कर दिया है. तस्वीर रीगा के भावदेपुर की है. जहां रीगा विधायक बाढ़ में पिछले कई दिनों से फंसे लोगों को निकालने के लिए उनके घरों तक पहुँचे. 

इस दौरान विधायक ने फंसी महिलाओं को अपने कंधे पर बाहर निकाला. बता दे की चार दिन पहले भी जब बैरगनिया के जोरियाही में मध्य रात्री बांध टूटाने की सूचना पर अपने कार्यकर्ताओं के साथ ट्रैक्टर में मिट्टी भरकर विधायक पहुंच गए थे. टॉर्च की लाईट में कार्यकर्ताओं के साथ रीगा विधायक बाढ़ मरम्मती कार्य मे लग गए थे. 

बता दे की पिछले वर्ष भी आई प्रलयंकारी बाढ़ में विधायक टुन्ना ने जिला प्रशासन से पूर्व लोगों राहत कार्य पहुंचाने का कार्य किया था. इस दौरान करीब एक माह तक विधायक बाढ़ पीड़ितों के कैम्प में रह खुद अपने हाथों से खाना खिलाते नज़र आये थे. 

सीतामढ़ी से आदित्यानंद आर्य की रिपोर्ट 

Suggested News