बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सीतामढ़ी में आरोपी को पकड़ने गई पुलिस पर ग्रामीणों ने किया हमला, 19 पुलिसकर्मी जख्मी, ढाई दर्जन लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया

सीतामढ़ी में आरोपी को पकड़ने गई पुलिस पर ग्रामीणों ने किया हमला, 19 पुलिसकर्मी जख्मी, ढाई दर्जन लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया

SITAMARHI : सोनबरसा थाना क्षेत्र के दोस्तिया गांव में बीते रात ग्रामीणों व पुलिस के बीच हुई कथित झड़प में सोनबरसा थानाध्यक्ष समेत 19 पुलिसकर्मी घायल हो गए। वंही पुलिस आधा दर्जन शिक्षक व शिक्षिका समेत लगभग ढाई दर्जन महिला व पुरुष को कस्टड़ी में ले गई हैं। मिली जानकारी के अनुसार दोस्तिया के वार्ड 11 व 12 में सोनबरसा पुलिस दल-बल के साथ किसी मामले में छापेमारी करने पहुंची थीं।  ग्रामीणों के अनुसार पुलिस जबरदस्ती लोगों के घर में ताला तोड़कर महिलाओं व पुरूष समेत बच्चों को भी मारते-पीटते व घसीटते हुए थाना ले गई। छापेमारी व थाना ले जाने के कारण पूछने पर ग्रामीणों को पुलिस बल द्वारा वाहन में बैठने पर जानकारी दी जाने की बात कहीं गई। ग्रामीण शिक्षक पंकज सुमन की शिक्षिका पत्नी गीता कुमारी, चाचा शिक्षक आनंद मोहन धीरज,  शिक्षिका सरिता कुमारी, शिक्षक दिन राही , पत्नी गृहिणी लक्ष्मी देवी, पुत्र दिव्यम, हर्ष व पुष्पल समेत आस पड़ोस के दर्जनों लोगों को अभी तक हिरासत में रखा गया है। 

पीड़ित पंकज सुमन ने बताया कि घर मे रात दो बजे के करीब पुलिस ने घर का ताला तोड़कर घर के अंदर प्रवेश किया। ताला टूटने की आवाज सुनकर जगते ही पीड़ित ने अपने बेड रूम में पुलिस को पाया वंही कमरे में रखे सामान को उधेड़ कर एलईडी टीवी को फोड़ दिया गया। पड़ोस के शिक्षक दिनराही के पुत्री  दीपशिखा ने बताया कि मेरे घर मे भी पुलिस ताला तोड़कर  मुझे व मेरी दादी को छोड़कर घर के सभी सदस्यों को उठाकर ले गई हैं। हालांकि पुलिस ने किस मामले व किस आरोप में ग्रामीणों को हिरासत में लिया गया है। इसकी पुष्टि प्रशासनिक तौर पर नहीं हो पाई है। इस मामले में दुरभाष पर सोनबरसा थाना से संपर्क नहीं हो पा रहीं हैं। जबकि थाना गेट के अंदर मीडियाकर्मियों को जाने पर रोक लगा दी गई हैं। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पंजी में दरभंगा जिला निवासी सत्यनारायण कुमार के 40 वर्षीय पुत्र राजू कुमार व मढिया गांव नुवासी शत्रुधन मुखिया की पत्नी ललिता देवी  व रविन्द्र कुमार(थानाध्यक्ष),अरविंद कुमार दोहड़े, आरती कुमारी अर्चना कुमारी ,अमीषा कुमारी,सरोज कुमारी ,प्रवीण कुमार, रविशंकर कुमार,रमाकांत साह,मंजय कुमार, चिरजीवी झा,नरेंद्र कुमार सिंह ,हरिश्चंद्र साह,अमोद कुमार,कामेश्वर मिश्र,बालेश्वर साह , फेकन राम ,रामनाथ महतो ,संजय कुमार को चोटिल होने के रूप में  दर्ज किया गया है। विश्वसनीय स्रोत से प्राप्त जानकारी के अनुसार दोस्तिया गांव में वारंटी को गिरफ्तार करने गई पुलिस बल पर ग्रामीणों  ने हमला कर दिया। घटना को लेकर डुमरा , सहियारा , बथनाहा , परिहार , बेला रूनीसैदपुर सहित एक दर्जन थाना की पुलिस पहुंची थी। 

बताया जा रहा है की दोस्तिया गांव निवासी आलोक कुमार पासवान की गिरफ्तारी के लिये पुलिस  पुहंची थी। पुलिस द्वारा आलोक को गिरफ्तार करते  ही ग्रामीणों ने महिला बच्चे को आगे करके पुलिस से गाली  गलौज करते हुए आलोक को पुलिस के चुंगल छुड़ा कर पुलिस पर ईंट पत्थर  हमला कर दिया । जहाँ छापेमारी के नेतृत्व करते डीएसपी सुबोध कुमार व पुलिस को भागना पड़ा। इसके बाद इस घटना की सूचना वरीय अधिकारियों को देने के बाद करीब एक दर्जन थाना की पुलिस पहुंचकर कार्रवाई शुरू कर दी । घटना में शामिल लोगों को घर घर से निकालकर करीब ढाई दर्जन लोगों को गिरफ्तार किया गया। पुलिस की कार्रवाई से गांव के लोग आक्रोशित  है। लोगो को कहना है कि पुलिस निर्दोष लोगों को भी गिरफ्तार किया। ग्रामीण लोग का कहना है कि आलोक पासवान के ऊपर कोई मुकदमा नही था। आलोक को पुलिस द्वारा गिरफ्तार करने के बाद महिलाए ने डीएसपी से पूछा कि वारंट है तो ले जाइए । डीएसपी बताया कि आलोक से पूछ ताछ करनी है । लेकिन महिलाओं ने आलोक को छुड़वा लिया।  

सीतामढ़ी से अविनाश की रिपोर्ट

Suggested News