बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

चोरी के आरोपी को ग्रामीणों ने दी अनोखी सजा, कालिख पोतकर पूरे गाँव में घुमाया

चोरी के आरोपी को ग्रामीणों ने दी अनोखी सजा, कालिख पोतकर पूरे गाँव में घुमाया

BEGUSARAI : बेगूसराय में खोदावंदपुर प्रखंड के बाड़ा पंचायत अंतर्गत मिर्जापुर गांव में चोरी की घटना में रंगे हाथ पकड़ाने पर चोर को ग्रामीणों ने तालिबानी सजा सुनाया. मारपीट के बाद ग्रामीणों ने उसके बाल काटकर और चेहरे पर कालिख पोत कर उसे पूरे गाँव में घुमाया. इस दौरान लोग तमाशबीन बनकर देखते रहे. आरोपी युवक रहम की भीख मांगता रहा. लेकिन उसकी किसी ने नहीं सुनी. 

मिली जानकारी के अनुसार एक ट्रक में खलासी का काम कर रहे मिर्जापुर गांव के 21 वर्षीय मोहम्मद सोनू को उसी गांव के ट्रक चालक छन्नू महतो का 37 हजार रुपया चुराने के अपराध में लोगों ने यह सजा दी. घटना की जानकारी देते हुए ट्रक चालक छन्नू महतो ने बताया कि बालू गिट्टी की बिक्री से 37 हजार रुपये उसे मिला था. रूपये ट्रक में रखा हुआ था. इस रूपये को ट्रक के खलासी मो. सोनू ने गायब कर दिया. 

ड्राईवर ने बताया की मो. सोनू चोरी के रूपये से दस हजार रुपये का एक मोबाइल खरीद लिया और शेष बचे 27 हजार रुपये से बाड़ा पेठिया गाछी के समीप एक पान दुकानदार से दुकान खरीदने की बोली लगाने लगा. दुकानदार को दाल में काला नजर आया. उसने इसकी चर्चा लोगों से की. जब ड्राईवर को इस हरकत का पता उसे चला तो उसने खलासी से रुपयों के बारे में पूछताछ की. पहले तो वह कुछ भी बताते से मुकर गया. बाद में लोगों द्वारा उसकी धुनाई करने पर खलासी ने चोरी का राज खोला. चोर के जेब से शेष बचे 27 हजार रुपये भी बरामद किये गये. 

घटना से आक्रोशित लोगों ने चोर का बाल काट दिया और उसके मुंह पर कालिख चुना लगाकर तथा जूता का माला पहनाकर उसे पूरे मिर्जापुर गांव में घुमाया. इस दौरान रस्सी से बांधकर और कालिख चुना पोते हुए चोर को देखने के लिए सैकड़ों लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी. बाद में चोर को ग्रामीणों ने मुक्त कर दिया. ट्रक चालक ने उसे खलासी से भी हटा दिया. स्थानीय लोगों ने बताया कि पूर्व में भी मो. सोनू ने चोरी की कई घटना को अंजाम दिया है. लोगों द्वारा चोर को अनोखी सजा दिये जाने की चर्चा हर तरफ के हो रही है.  

बेगूसराय से कृष्णा की रिपोर्ट 

Suggested News