बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

स्कूल में व्याप्त कुव्यवस्था के लेकर आक्रोशित हुए ग्रामीण, स्कूल में जड़ा ताला

स्कूल में व्याप्त कुव्यवस्था के लेकर आक्रोशित हुए ग्रामीण, स्कूल में जड़ा ताला

KAIMUR : जिले के मोहनिया प्रखंड के करमहरी  गांव स्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय में छात्रों और स्थानीय ग्रामीणों ने ताला जड़ रखा है। ग्रामीणों ने स्कूल में भारी कुव्यवस्था का आरोप लगाते हुए प्राचार्य पर कार्रवाई की मांग कर रहे है। 

ग्रामीणों का आरोप है कि प्राचार्य की मनमानी की वजह से स्कूल में भारी कुव्यवस्था व्याप्त है। आलम यह है कि सरकारी योजना के तहत स्कूल के बच्चों को दिया जाने वाला मिड डे मिल और पोशाक की राशि का वितरण प्राचार्य द्वारा नहं दी जा रही है। 

ग्रामीणों का कहना है कि हर साल विद्यालय के रख-रखान के लिए बड़ी राशि मिलती है, लेकिन उन्हे स्कूल पर खर्च नहीं किया जा रहा है। वहीं छात्रों का कहना है कि 2017 के बाद आजतक न तो उन्हें पोशाक की राशि मिली है और न ही छात्रवृति का पैसा।

आक्रोशित छात्रों और ग्रामीण का कहना है कि जब विद्यालय में व्याप्त इन कुव्यवस्थाओं का स्थाई निदान नहीं किया जाता है वे स्कूल का ताला नहीं खुलने देंगे। 

वहीं इस बावत जब स्कूल में मिड डे मिल तैयार करने वाली रसोईया से पूछा गया तो उसने बताया कि ग्रामीणों के हंगामें के बाद इधर 3 दिनों से भोजन बन रहा है। वही बच्चों की संख्या के हिसाब से कम भोजन बनाए जाने की बात उसने कहा कि उसे जो मिलेगा वहीं बनायेगी। प्राचार्य के आदेश के अनुसार ही वह भोजन बनाती है। 

इधर इस मामले पर जब प्राचार्य से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि ग्रामीणों के द्वारा हमारे ऊपर गलत दबाव बनाया जा रहा है और जितना भी आरोप लगाया जा रहा है वह बेबुनियाद है। प्राचार्य का कहना है कि इनलोगों ने पैसे की मांग की थी और नहीं दिये जाने पर यह झूठा आरोप लगा रहे है।  

वही प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी धीरेंद्र कुमार सिंह का कहना है कि ग्रामीणों का आवेदन हमारे पास आया है। आवेदन के आलोक में जांच चल रही है। मामला सही पाये जाने पर दोषी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। 

कैमूर से देवव्रत की रिपोर्ट

Suggested News