नालंदा में ठण्ड के महीने में पानी के लिए पसीना बहा रहे ग्रामीण, शिकायत के बाद भी नहीं बना नल का जल योजना का मोटर

नालंदा में ठण्ड के महीने में पानी के लिए पसीना बहा रहे ग्रामीण, शिकायत के बाद भी नहीं बना नल का जल योजना का मोटर

NALANDA : जिले के रहुई प्रखंड के मोरातालाब पंचायत के बीएन पहाड़ी गांव के वार्ड नंबर एक के ग्रामीण ठंड के महीने में भी पानी की समस्या को लेकर परेशान हैं। जगदेव रविदास, सुदीश रविदास, एकन पासवान, विक्की पासवान, धर्मेंद्र रविदास, विकास कुमार, जितेंद्र कुमार, मनीष कुमार का कहना है कि बीएन पहाड़ी गांव के वार्ड नंबर एक में बीते एक महीने से नल जल योजना का मोटर जल गया है। जनप्रतिनिधि समस्या को देखकर व शीघ्र ही जले मोटर को बनवाने का झूठा आश्वासन देकर चले जाते हैं। आश्वासन के बावजूद भी अभी तक मोटर नहीं बना है।


फ़िलहाल गांव में एक ही सरकारी चापाकल है वही अभी लोगों का सहारा बना हुआ है। दिनभर यहाँ पर ग्रामीणों को लाईन में लगकर पानी के लिए अपने नंबर का इंतजार करना पड़ता है। कई बार तो पानी लेने को  लेकर आपस में झड़प भी हो जाती है।  

लोगों ने बताया की वार्ड सदस्य आनंदी पासवान द्वारा बिछाया गया नल-जल योजना का पाइप काफी पतला है जिससे बहुत लोगों की घर तक भी पानी नहीं पहुंच पाता। इतना ही नहीं पाइप को सड़क के अंदर गहराई से न ले जाने के कारण वह कई जगहों पर फट गया है।  जहां बगल से बहते नाली का गंदा पानी से लोगों की दूषित पानी पीने से तबीयत खराब होने का डर लगा रहता है। 

उन्होंने कहा की यहां जो भी सरकारी योजनाएं आयी हैं उसमें सही तरीके से काम नहीं किया गया है। पैसे का सिर्फ बंदरबांट करने का काम किया गया है जो कि जांच का बिषय है। जबकि वार्ड सदस्य आनंदी पासवान ने बताया कि मोटर जलने की सूचना विभाग को दिया गया है। मगर विभाग के अधिकारी इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं।

नालंदा से राज की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News