बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मणिपुर में नहीं थम रही हिंसा, अब आतंकियों ने एसडीपीओ की हत्या की, हैलीपैड का निरीक्षण करने गए थे अधिकारी

मणिपुर में नहीं थम रही हिंसा, अब आतंकियों ने एसडीपीओ की हत्या की, हैलीपैड का निरीक्षण करने गए थे अधिकारी

DESK : मणिपुर में पिछले छह माह से हो रही हिंसा थमती हुई नजर नहीं आ रही है। अब तक कई लोग इस हिंसा का शिकार हो चुके है। अब यहां हुए ताजा घटनाक्रम में आतंकवादियों द्वारा एक पुलिस अधिकारी (एसडीपीओ) की गोली मारकर हत्या कर दी गई. मणिपुर पुलिस ने इसकी जानकारी दी है। एसडीपीओ की हत्या तेंगनौपाल जिले के मोरेह में की गई है।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पुलिस अधिकारी  कुकी समुदाय के प्रभुत्व वाले सीमावर्ती शहर में नवनिर्मित हेलीपैड का निरीक्षण कर रहे थे। इसी दौरान मोरेह के एसडीपीओ चिंगथम आनंद पर आतंकवादियों ने हमला कर दिया और उन्हें गोली मार दी। 

अधिकारी ने कहा, 'एसडीपीओ को गोली लगने के बाद मोरेह के एक प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया जहां उन्होंने दम तोड़ दिया. उन्होंने बताया कि आतंकवादियों को पकड़ने के लिए इलाके में तलाशी अभियान शुरू किया गया है। यह घटना कई नागरिक और समाजिक संगठनों द्वारा सीमावर्ती शहर मोरेह से सुरक्षा बलों को हटाने की मांग के कुछ सप्ताह बाद हुई है।मोरेह शहर में स्थानीय लोग राज्य पुलिस और कमांडो की तैनाती का विरोध कर रहे थे।'

अब तक 180 से ज्यादा लोगों की मौत

3 मई को राज्य में जातीय हिंसा भड़कने के बाद से 180 से अधिक लोगों की अब तक मौत हो चुकी है. मैतेई समुदाय द्वारा अनुसूचित जनजाति (एसटी) का दर्जा देने की मांग के विरोध में पहाड़ी जिलों में 'आदिवासी एकजुटता मार्च' आयोजित किया गया था।

Suggested News