बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में ताबड़तोड़ वोटिंग, जीतनराम मांझी और चिराग की प्रतिष्ठा दाव पर, तीन क्षेत्रों से पहली बार लोकसभा जाएंगे जीते हुए प्रत्याशी

बिहार में ताबड़तोड़ वोटिंग, जीतनराम मांझी और चिराग की प्रतिष्ठा दाव पर, तीन क्षेत्रों से पहली बार लोकसभा जाएंगे जीते हुए प्रत्याशी

पटना- लोकतंत्र का उत्सव बिहार के चार लोकसभा सीटों पर मनाया जा रहा है.  भीषण गर्मी के बावजूद लोग मतदान करने पहुंच रहे हैं. हालाकि गर्मी के कारण पोलिंग बूथ पर लोगों के पहुंचने का सिलसिला कम हुआ है. गया, नवादा, जमुई और औरंगाबाद लोकसभा क्षेत्रों के 76 लाख से अधिक मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला कर रहे है.  बिहार के चार सीटों में तीन लोकसभा की सीट ऐसी है जहां विजय किसी भी प्रत्याशी की हो, वह जाएगा पहली बार हीं लोकसभा में. 

बिहार की चार सीटों पर मतदान चल रहा है.  इनमें से तीन सीटों पर किसी भी गठबंधन चाहे वह एनडीए हो या इंडी एलायंस कोई भी प्रत्याशी जीते वह पहली बार लोकसभा की चौखट चूमेगा.  गया, जमुई और नवादा सीटों पर विजयी कोई भी हो वह पहली बार लोकसभा में जाएंगे. औरंगाबाद लोक सभा क्षेत्र ऐसा है जहां के भाजपा उम्मीदवार सुशील कुमार सिंह लोकसभा के सदस्य हैं.  गया लोकसभा से  पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी और बिहार सरकार के पूर्व मंत्री कुमार सर्वजीत के बीच कांटे का मुकाबला है. 

जुमई में लोजपा (आर) के प्रत्याशी अरुण भारती और राजद की अर्चना रविदास में से कोई भी जीते , वह पहली पार ही लोकसभा का सदस्य होगा.  नवादा लोकसभा में भाजपा के विवेक ठाकुर अभी राज्यसभा के सदस्य हैं की लड़ाई  राजद के श्रवण कुशवाहा के बीच है. राजद के बागी विनोद यादव लड़ाई ने यहा मुकाबला त्रिकोणीय बना दिया है. यहां भी विजय किसी भी प्रत्याशी की हो वह पहली बार ही लोकसभा में जाएंगे.


Suggested News