राष्ट्रपति चुनाव को लेकर बोली वीआईपी- CM नीतीश में राष्ट्रपति बनने की काबिलियत, प्रत्याशी बनाया जाए

राष्ट्रपति चुनाव को लेकर बोली वीआईपी- CM नीतीश में राष्ट्रपति बनने की काबिलियत, प्रत्याशी बनाया जाए

पटना. राष्ट्रपति के चुनाव की तिथि का ऐलान हो गया है। वीआईपी ने बिहार के सीएम नीतीश को राष्ट्रपति का उम्मीदवार बनाये जाने की मांग की है। पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता देव ज्योति ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को राष्ट्रपति पद का प्रत्याशी बनाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार में राष्ट्रपति बनने की सभी काबिलियत है। देव ज्योति ने यह बातें अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए कही है।

वीआईपी के नेता ने कहा कि अगर नीतीश कुमार देश के राष्ट्रपति बनते हैं तो ये पूरे बिहार के लिए गर्व की बात होगी। इससे  बिहार की पूरी जनता को खुशी होगी। उन्होंने कहा नीतीश कुमार की साफ छवि राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर की है। उन्होंने यह भी कहा कि अगर नीतीश कुमार राष्ट्रपति बनते हैं तो देशरत्न डॉक्टर राजेंद्र प्रसाद के बाद यह दूसरा मौका होगा, जब बिहार से कोई राष्ट्रपति बनेगा। चूकि नीतीश कुमार की छवि एक सुलझे हुए नेता की है, ऐसे में उनके राष्ट्रपति बनने से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर दूसरे देशों से भारत के संबंध में और प्रगाढ़ता आएगी।

देवज्योति ने यह भी कहा कि वर्षों तक बिहार का सफलता पूर्वक नेतृत्व करने के अलावा वे केंद्रीय मंत्री भी रह चुके हैं। ऐसे में नीतीश कुमार को राष्ट्रपति का उम्मीदवार बनाया जाना चाहिए। देव ज्योति ने साफ लहजे में कहा कि नीतीश कुमार में काबिलियत है और राष्ट्रपति पद के योग्य हैं। उन्होंने कहा कि पार्टी के संस्थापक मुकेश साहनी की भी यही चाह है कि बिहार का बेटा देश का प्रथम नागरिक बने। उन्होंने हालांकि यह भी कहा कि वीआईपी के पास एक भी विधायक नहीं हैं, लेकिन वीआईपी की कामना है कि नीतीश कुमार देश के राष्ट्रपति बने।


Find Us on Facebook

Trending News