बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

वीआईपी प्रमुख मुकेश सहनी हेलीकॉप्टर से करेंगे बिहार, यूपी और झारखंड का दौरा, जानें किस दिन कहां होगा कार्यक्रम का आयोजन

वीआईपी प्रमुख मुकेश सहनी हेलीकॉप्टर से करेंगे बिहार, यूपी और झारखंड का दौरा, जानें किस दिन कहां होगा कार्यक्रम का आयोजन

PATNA: विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के संस्थापक और पूर्व मंत्री मुकेश सहनी कल से यानी बुधवार से यूपी, बिहार और झारखंड का हेलीकॉप्टर से दौरा करेंगे और एक सप्ताह में 14 जनसभाओं को संबोधित करेंगे। पटना में आयोजित एक प्रेस वार्ता में इसकी घोषणा करते हुए सहनी ने कहा कि अगले सात दिनों में 14 जनसभा होगी। हर जगह अपने हक और अधिकार का बात की जाएगी। उन्होंने बताया कि प्रत्येक दिन दो रैली होगी। 29 नवंबर को मोतिहारी व शिवहर रैली होगी तो सहरसा, दरभंगा में 30 नवंबर को रैली का आयोजन होगा। 

वहीं 1 दिसंबर को, पलामू (झारखंड) और रोहतास में लोगों को संबोधित करूंगा तो दो दिसंबर को जौनपुर (यूपी) और कैमूर में  तथा 3 दिसंबर को पीरपैंती (भागलपुर) और मुंगेर में रैली आयोजित की गई है। 5 दिसंबर को साहिबगंज (झारखंड) और नवगछिया तथा  6 दिसंबर को बेगूसराय और मुजफ्फरपुरमें रैली को संबोधित करूंगा। उन्होंने दावा किया कि इन सभी जगहों पर  लाखों लोग पहुंचेंगे और वही संकल्प दोहराया जाएगा।

उन्होंने कहा कि 25 जुलाई से आरक्षण संकल्प यात्रा को लेकर हम लोग निकले थे और यात्रा पूरा हो गया है।  इस यात्रा के दौरान हम लोग हर घर संकल्प अभियान के तहत हजारों लाखों संख्या में लोगों के बीच गए और लोगों के बीच जाकर हक और अधिकार का संकल्प करवाया। मुकेश सहनी ने  बिहार में जाति आधारित गणना कराने और फिर उसी के मुताबिक आरक्षण की सीमा बढ़ाए जाने के लिए बिहार के सीएम नीतीश कुमार को धन्यवाद दिया। 

उन्होंने कहा कि बिहार में करीब 10 फीसदी आबादी निषादों की है।  अगर एक नंबर में यादव है तो दूसरे नंबर पर निषाद ही हैं। उन्होंने साफ लहजे में कहा कि अब राजा वही बनेगा जिसके पास वोट होगा और  वोट हमारे पास है। उन्होंने जोर देकर कहा कि जो हमारा दोस्त होगा वह 60 लोकसभा सीट जीतेगा और  जो हमारा दुश्मन होगा उसे 60 लोकसभा सीट का नुकसान होगा। एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि समय आने पर गठबंधन की घोषणा की जाएगी। उन्होंने साफ लहजे में कहा कि जो आरक्षण की बात करेगा उसके साथ हम होंगे।

Suggested News