बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

ग्रामीण स्तर पर संगठन को मजबूत करेगी विकासशील इन्सान पार्टी, समस्तीपुर से कार्यक्रम का हुआ आगाज

ग्रामीण स्तर पर संगठन को मजबूत करेगी विकासशील इन्सान पार्टी, समस्तीपुर से कार्यक्रम का हुआ आगाज

PATNA : विकासशील इंसान पार्टी अब गांव की तरफ अपना रुख करेगी। इसका उद्देश्य ग्रामीण स्तर पर पार्टी के संगठन को मजबूत करना है। पार्टी ने इसका आगाज समस्तीपुर जिले से कर भी दिया है।

पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता देव ज्योति ने बताया कि बेहद कम समय में उनकी पार्टी ने राज्य की राजनीति में अपना एक अहम स्थान बनाया है। उनकी पार्टी राज्य में एक अहम विकल्प बनकर लोगों के सामने उमरी है। समाज में ऐसे लोग जो हाशिए पर हैं, वह उम्मीद भरी निगाहों से विकासशील इंसान पार्टी की तरफ देख रहे हैं। पार्टी के सुप्रीमो पूर्व मंत्री मुकेश साहनी खुद ऐसे लोगों के बीच जाकर उनके दुख दर्द को बांट रहे हैं और उनका समाधान भी निकाल रहे हैं। ऐसे में पार्टी की जिम्मेदारी लोगों के प्रति बढ़ जाती है।

देव ज्योति ने यह भी कहा कि हालांकि एक राजनीतिक दल के लिए यह समय बहुत कम होता है। लेकिन जिस तरीके से राज्य के उन लोगों ने वीआईपी पर विश्वास किया है, वह पार्टी के लिए अहम है। वीआईपी पर आम जनता का ही विश्वास था कि गत विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी को इतनी अच्छी सफलता मिली। इन सब चीजों से सीख लेकर विकासशील इंसान पार्टी राज्य की राजनीति में अपना एक अलग मुकाम बनाने की कोशिश में है।

देव ज्योति ने यह भी बताया कि राजनीतिक स्तर पर पूरे राज्य के अलावा देश के दूसरे राज्यों में भी वीआईपी पार्टी का अपना संगठन है। अब वीआईपी ग्रामीण से लेकर बूथ स्तर तक अपने आप को मजबूत करने की कवायद में जुटी हुई है। जिसका आगाज हो गया है। पार्टी के कर्मठ कार्यकर्ता कड़ी मेहनत और लगन से पार्टी सुप्रीम मुकेश साहनी के संदेश को जन जन तक पहुंचाने का कार्य कर रहे हैं। हमें उम्मीद है कि वीआईपी राज्य की राजनीति में एक मजबूत विकल्प बनकर उभरेगी। 

देब्नाशु प्रभात की रिपोर्ट 

Suggested News