बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

विस आचार समिति की बैठकः विपक्षी विधायकों पर लटकी कार्रवाई की तलवार... कमिटी ने 23 मार्च का वीडियो फुटेज देखा

विस आचार समिति की बैठकः विपक्षी विधायकों पर लटकी कार्रवाई की तलवार... कमिटी ने 23 मार्च का वीडियो फुटेज देखा

PATNA: बिहार विधानसभा के बजट सत्र में हंगामा करने वाले विधायकों पर भी कार्रवाई होगी। विधायकों की पिटाई करने वाले पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई होने के बाद हलचल तेज हो गई है। आज बिहार विधानसभा की आचार समिति की बैठक हुई। बैठक में 23 मार्च का वो वीडिया देखा गया जिसमें विपक्षी विधायक सदन के अंदर और बाहर हंगामा कर रहे हैं। आचार समिति ने सदन के अंदर आसन पर बैठे अध्यासी सदस्य डॉ. प्रेम कुमार  से बदतमीजी करने व हंगामा की अन्य वीडियो फुटेज देखा है।

विस आचार समिति की बैठक

आचार समिति की बैठक खत्म होने के बाद आचार समिति के अध्यक्ष राम नारायण मंडल ने कहा कि 23 मार्च का वीडियो फुटेज देखा गया है। वीडियो फुटेज के आधार पर ही कार्रवाई होनी है। समिति अपनी रिपोर्ट विधान सभा अध्यक्ष को सौंपेगा। इसके बाद विस अध्यक्ष रिपोर्ट के आधार पर निर्णय लेंगे। हालांकि उन्होंने कहा कि कार्रवाई में अभी समय लगेगा। 

विपक्षी विधायकों ने मचाया था उत्पात

बता दें, 23 मार्च 2021 को बिहार विधानसभा के बजट सत्र के दौरान विपक्षी विधायकों ने सदन के अँदर और बाहर काफी हंगामा मचाया था। विस अध्यक्ष को उनके चैंबर के अँदर ही बंद कर दिया गया था और सभी दरवाजों के बाहर विपक्षी विधायक घेर कर नारेबाजी कर रहे थे। राजद-माले-कांग्रेस के विधायक किसी कीमत पर  बिहार सशष्त्र पुलिस विधेयक को सदन में पेश नहीं होने देना चाहते थे। इस दौरान भारी उपद्रव हुआ था। विस अध्यक्ष ने बाहरी पुलिस को बुला लिया। इसके बाद पुलिस-प्रशासन ने विपक्षी विधायकों की जमकर पिटाई कर दी थी। पिटाई का वीडियो सामने आने के बाद विस अध्यक्ष ने जांच के आदे्श दिये थे। तीन महीने बाद अब विधायकों की पिटाई के मामले में 2 पुलिसकर्मियों को निलंबित किया गया है। 

Suggested News