भागलपुर में प्रतीक्षालय बना जीआरपी जवानों का ठिकाना, स्टेशन प्रबंधक से कई बार शिकायत के बाद भी नहीं मिला कमरा

भागलपुर में प्रतीक्षालय बना जीआरपी जवानों का ठिकाना, स्टेशन प्रबंधक से कई बार शिकायत के बाद भी नहीं मिला कमरा

BHAGALPUR : जिले में रेलयात्रियों की सुरक्षा में तत्पर जवान खुद असुरक्षित महसूस कर रहे हैं। इस सम्बन्ध में भागलपुर जी आर पी के एस.आई.अभिमन्यु कुमार सिंह और हवलदार रामाधार सिंह ने बताया कि हम दोनों की कमान काट कर 7 अगस्त को भागलपुर से पीरपैंती रेलवे स्टेशन भेजा गया। लेकिन यहाँ पर रहने के लिए किसी सरकारी भवन में रूम नहीं दिया गया है,जबकि सरकारी भवन विरान पड़ा है। 


उन्होंने कहा की पीरपैती स्टेशन प्रबंधक अजय कुमार के द्वारा भवन उपलब्ध नहीं करवाया जाता है। जब भी बोलते हैं एक कमरा दिजीए तो प्रबंधक के द्वारा दो दिन से तीन दिन के बाद कर देंगे बोल कर टाल दिया जाता है।

वहीं हवलदार रामाधार सिंह ने बताया की इस प्रतीक्षालय में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। पब्लिक की बोली सुननी पड़ती है। जिस जगह सोने के लिए चादर बिछाते है। वहां पैर से कुचल दिया जाता है। छोटे- छोटे बच्चे मल - मूत्र कर देते हैं। ड्यूटी करने के दौरान अपना सारा समान प्रतीक्षालय में छोड़ कर जाना पड़ता है। जिससे लेकिन सामान सुरक्षित नहीं रह पाता है एक दिन ग्यारह सौ रुपये पैकेट से किसी ने  निकाल लिया तो एक का कपड़ा चोरी हो गया, फिर भी हम अपनी ड्यूटी ईमानदारी पूर्वक निभाते है। 

वही स्टेशन प्रबंधक अजय कुमार से बात करने पर बोले मुझे किसी प्रकार की विभाग से लेटर प्राप्त नहीं हुई है, जिससे हम एसआई और हवलदार को रूम उपलब्ध करा सके। जब विभागीय आदेश आएगा तो उन्हें रहने की सुविधा उपलब्ध करा दी जाएगी।

भागलपुर से बालमुकुन्द की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News