बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में वार्ड सदस्य को मासिक मानदेय व नल जल के रखरखाव के लिए मिलेंगे चार हजार रुपये- सम्राट चौधरी

बिहार में वार्ड सदस्य को मासिक मानदेय व नल जल के रखरखाव के लिए मिलेंगे चार हजार रुपये- सम्राट चौधरी

पटना. बिहार में पंचायती राज व्यवस्था के तहते आने वाले वार्ड सदस्य को नल जल याजना के तहत नल जल के रखरखाव के लिए 2 हजार रुपये और मासिक मानदेय के रूप में 2 हजार रुपये मिलेंगे। इसकी जानकारी बिहार के पंचायती राज विभाग के मंत्री सम्राट चौधरी ने दी है। इसके लिए उन्होंने एक प्रेस विज्ञप्ति भी जारी की है।

सम्राट चौधरी मंत्री पंचायती राज विभाग बिहार पटना ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर मीडिया की एक खबर का खंडन किया है। उन्होंने कहा कि मंत्रिपरिषद की बैठक में वार्ड सदस्य को नल जल के रखरखाव के लिए 2000 रुपये और मानदेय के रूप में 2000 दिए जाने के सरकार के फैसले पर आदेश हुई थी, लेकिन मीडिया में मुख्यमंत्री जी की बात को तोड़ मरोड़कर मिथ्या और मनगढ़ंत खबर के रूप में प्रकाशित किया गया। इससे ऐसा लगता है कि संबंधित पत्रकार ने स्थानीय निकाय चुनाव के मद्देनजर वार्ड सदस्यों के बीच भ्रम फैलाने का कुत्सित प्रयास किया है।

सम्राट चौधरी ने राज्य निर्वाचन आयोग से ऐसे मिथ्या और भ्रामक समाचार प्रकाशित करने वाले प्रेस प्रतिनिधि के विरुद्ध संज्ञान लेकर कार्रवाई करने की मांग की है। ताकि स्वच्छ और निष्पक्ष त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव संपन्न हो सके।



Suggested News