बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नई शिक्षक नियमावली के खिलाफ नीतीश सरकार को चेतावनी, 13 और 14 मई को सभी मंत्रियों के आवास का होगा घेराव

नई शिक्षक नियमावली के खिलाफ नीतीश सरकार को चेतावनी, 13 और 14 मई को सभी मंत्रियों के आवास का होगा घेराव

पटना. नई शिक्षक नियमावली का विरोध कर रहे बिहार शिक्षक संघर्ष मोर्चा ने नीतीश सरकार को चेतावनी दी है कि वे 13 और 14 मई को राज्य के सभी मंत्रियों के आवास का घेराव करेंगे. बिहार शिक्षक संघर्ष मोर्चा की शुक्रवार को हुई बैठक में  नई शिक्षक नियमावली 2023 को विवादित बताया गया. संघ ने कहा कि उन्हें बिना किसी परीक्षा के राज्य कर्मी का दर्जा दिया जाए. अगर नीतीश सरकार ने ऐसा नहीं किया तो वे आंदोलन को और तेज करेंगे. इसके तहत 13 और 14 मई को सभी मंत्री के आवास का घेराव होगा.

वहीं 20 मई से लेकर 31 मई तक सभी जिलों में आंदोलन होगा. उसके बाद जुलाई के पहले सप्ताह में विधानसभा के समक्ष घेरा डालो, डेरा डालो अभियान की शुरुआत होगी. पटना के IMA हॉल में हजारों की संख्या में शिक्षक और अभ्यर्थी जुटे . उन्होंने मांग की कि नई अध्यापक नियमावली 2023 में संशोधन कर सभी कार्यरत शिक्षकों को बिना शर्त राज्यकर्मी का दर्जा देने एवं समान काम का समान वेतन देने की घोषणा करे. 

संघ ने आरोप लगाया कि बिहार सरकार लगातार CTET-BTET पास अभ्यर्थियों की उपेक्षा कर रही है. नई नियमावली के तरह नियोजित शिक्षक को परीक्षा देने की बात कही जा रही है जो जानबूझकर शिक्षकों को परेशान करने के लिए किया गया है. 


Suggested News