बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नल से जल गायबः दानापुर में सीएम की महत्वकांक्षी योजना फ्लॉप, पेयजल की समस्या को लेकर लोगों ने किया सड़क जाम

नल से जल गायबः दानापुर में सीएम की महत्वकांक्षी योजना फ्लॉप, पेयजल की समस्या को लेकर लोगों ने किया सड़क जाम

DANAPUR/PATNA: मुख्यमंत्री जनता की भलाई के लिए कई तरह की योजनाएं, परियोजनाएं, स्कीम चलाने की घोषणा तो कर देते हैं, मगर असल जिंदगी में यह कल्याणकारी योजनाएं लोगों को कितनी सहूलियत देती है, इसका अंदाजा केवल लाभार्थी ही लगा सकते हैं। कई योजनाओं का लाभ तो लोगों को मिल जाता है, मगर ज्यादातर योजनाएं भ्रष्टाचार और लापरवाही की भेंट चढ़ जाती है। इन्हीं में से एक है, नल-जल योजना। दरअसल, इस योजना के तहत सभी को घर तक नल से जल पहुंचाने की बात कही गई थी, मगर ऐसा कुछ हुआ नहीं। जनता अब भी स्वच्छ पेयजल के लिए तरस रही है।

इसी का गुस्सा मंगलवार को लोगों ने सड़क जाम और हंगामे के रूप में निकाला। लोगों ने दानापुर के गुरुद्वारा रोड राजनारायण द्वार के नजदीक दानापुर दीघा मार्ग को जाम कर घंटो प्रदर्शन किया। प्रदर्शन कर रहे लोगों की मानें तो दानापुर के कई इलाकों में पेयजल समस्या ने विकराल रूप धारण कर लिया है। दानापुर इलाके में नल जल योजना पूरी तरह फ्लॉप हो चुकी है। पेयजल समस्या निदान के लिए लोगों ने कई बार अंचलाधिकारी सहित नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी से भी बातें की लेकिन इसके बावजूद भी लोगों के समस्या का निदान नहीं हो सका। बार-बार लोगों के आग्रह के बावजूद भी जब दानापुर के इलाके में पेयजल आपूर्ति की व्यवस्था नहीं की गई तो नाराज लोगों ने मंगलवार को बीच सड़क पर टायर ट्यूब जलाकर राजनारायण द्वार के नजदीक सड़क जाम कर दिया। लगभग 5 घंटे से अधिक सड़क जाम रहने के बाद स्थानीय थाना, दानापुर अंचलाधिकारी सहित नगर परिषद के पदाधिकारी जाम स्थल पर पहुंचे और लोगों को समझाने बुझाने का प्रयास शुरू कर दिया।


वहीं इस मामले को लेकर दानापुर थाना प्रभारी अजीत कुमार साह ने बताया कि नगर परिषद और अंचलाधिकारी को मामले से अवगत करा दिया गया है। नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी सुशील कुमार से बात करने पर उन्होंने बताया कि दानापुर के कई इलाकों में नल जल योजना का कार्य चल रहा है। इसके कारण भी पेयजल सप्लाई में कुछ परेशानियां आ रही है। नगर परिषद कार्यपालक पदाधिकारी ने स्पष्ट किया कि लोगों की समस्या को देखते हुए 24 घंटे के अंदर उनके पेयजल की समस्या का निदान कर दिया जाएगा। कार्यपालक पदाधिकारी के समझाने बुझाने के बाद और आश्वासन के बाद लोगों ने सड़क जाम खत्म किया।

Suggested News