बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, पटना समेत सूबे के इन जिलों में भारी बारिश के साथ वज्रपात की चेतावनी

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, पटना समेत सूबे के इन जिलों में भारी बारिश के साथ वज्रपात की चेतावनी

पटना : मौसम विभाग ने पूरे राज्य में अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार बिहार में मॉनसूनी पूरी तरह सक्रिय है. मौसम विभाग ने रविवार को भी कई जिलों में भारी बारिश और वज्रपात की संभावना जतायी है.

सुपौल, चंपारण के जिले, मधुबनी, सीतामढ़ी आदि क्षेत्रों में बिजली गिरने की आशंका भी व्यक्त की गयी है. मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए बताया है कि इन इलाकों में गरज के साथ तेज बारिश और आकाशीय बिजली गिरने की संभावना है.

बिहार में मानसून अभी सक्रिय स्थिति में है. मानसून की ट्रफ लाइन उत्तरी बिहार होते हुए नेपाल तक जा रहा है. इस कारण नेपाल से सटे जिलों में भारी से अति भारी बारिश की संभावना मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से व्यक्त की गयी है. 

सुपौल, चंपारण के जिले, मधुबनी, सीतामढ़ी आदि क्षेत्रों में बिजली गिरने की संभावना भी व्यक्त की गयी है.मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार तराई क्षेत्रों के अलावा राज्य के अन्य हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. पटना व आसपास के जिलों में दिन में एक दो बार हल्की बारिश हो सकती है. मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार पटना प्रमंडल के जिलों में अधिकतम तापमान में एक से दो डिग्री की वृद्धि होगी. इससे लोगों को उमस का सामना करना पड़ा सकता है.

Suggested News