बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहारभर में बदलने लगा मौसम, सर्द होने लगी है सुबह और शाम, जानिए मौसम विभाग का लेटेस्ट अपडेट

बिहारभर में बदलने लगा मौसम, सर्द होने लगी है सुबह और शाम, जानिए मौसम विभाग का लेटेस्ट अपडेट

पटना- बिहार में अब धीरे-धीरे मौसम ठंडा होना लगा है. मौसम में हल्का सा सर्दपन महसूस हो रहा है. राजधानी पटना में सुबह और शाम को ठंड पहले से ज्यादा बढ़ गई है. भारतीय मौसम विभाग के अनुसार पटना का   मौसम  गुरुवार को (26 अक्टूबर) को  साफ रहेगा. बुधवार की तुलना में गुरुवार को पटना, भागलपुर, मुजफ्फरपुर,वैशाली,जहानाबाद,छपरा,सीवान,गोपालगंज, समस्तीपुर,सीतामढ़ी,सुपौल,अरवल,शिवहर, बेगूसराय,कटिहार दरभंगा के  तापमान में आंशिक कमी के संकेत हैं.

पटना में आज अधिकतम तापमान 31 डिग्री और न्यूनतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस रहने का पूर्वानुमान है. 27 से 29 अक्टूबर तक राजधानी में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे. उसके बाद सूबे का मौसम साफ रहने की संभावना है. वहीं, पहाड़ी राज्यों में ठंड का असर ज्यादा देखने को मिल रहा है,जिसका सीधा असर बिहार के मौसम पर भी पड़ेगा.

बंगाल की खाड़ी में उठे चक्रवाती तूफान हामून के मंगलवार को बांग्लादेश के तट से टकराने की आशंका है. इस कारण  भारत में भी मौसम बदलने की संभावना जताई गई है. मौसम विभाग के अनुसार हामून तूफान के प्रभाव से देश के कुछ राज्यों में बारिश हो सकती है. हालांकि, इसका बिहार में नहीं पड़ने वाला है लेकिन बिहार के कुछ जिलों में हल्की बारिश हो सकती है.मुजफ्फरपुर, खगड़िया, बांका में हल्की बारिश का अनुमान है. पटना और आसपास के इलाकों में सुबह-शाम कोहरा छाया रहेगा. हालांकि, दोपहर में आसमान साफ दिखेगा.सुबह में हल्की कनकनी महसूस किया जा सकता है. 

मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार आने वाले दिनों में राज्य में ठंड का सितम बढ़ने वाला है. नवंबर महीना शुरू होते ही राज्य में तापमान गिरने के आसार हैं. इससे दोपहर में भी ठंड का असर दिखने लगेगा. बिहार में अभी सुबह और शाम में सर्दी का एहसास हो रहा है. पटना, भागलपुर, मुजफ्फरपुर समेत अधिकतर जिलों में न्यूनतम पारा 18 से 20 डिग्री सेल्सियस के बीच बना हुआ है. मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक अगले चार-पांच दिनों के भीतर इसमें कुछ खास परिवर्तन होने की संभावना नहीं है.

Suggested News