बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नए अध्यक्ष के सामने क्या बोल गए राहुल ! दी बधाई, कहा- संसद में उठने वाली आवाज विपक्ष की नहीं इंडिया की... विपक्ष करता है भारत का प्रतिनिधित्व

नए अध्यक्ष के सामने क्या बोल गए राहुल ! दी बधाई, कहा- संसद में उठने वाली आवाज विपक्ष की नहीं इंडिया की... विपक्ष करता है भारत का प्रतिनिधित्व

DESK: भाजपा सांसद ओम बिरला 18वीं लोकसभा के स्पीकर चुन लिए गए हैं। ध्वनिमत से एनडीए उम्मीदवार ने शक्ति परीक्षण पास कर लिया है। ओम बिरला दूसरी बार लोकसभा चुनाव के अध्यक्ष बने हैं। सत्ता पक्ष और विपक्ष ने ओम बिरला को लोकसभा के नए अध्यक्ष बने जाने पर बधाई दी है। वहीं नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने भी स्पीकर को बधाई देते हुए कहा कि, विपक्ष जनता की आवाज है और विपक्ष वो सदन में जनता की आवाज को रखेंगे। 

विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने कहा, "हमें विश्वास है कि विपक्ष को बोलने की अनुमति देकर, हमें भारत के लोगों का प्रतिनिधित्व करने की अनुमति देकर, आप भारत के संविधान की रक्षा करने का अपना कर्तव्य निभाएंगे। मैं एक बार फिर आपको और सदन के सभी सदस्यों को बधाई देना चाहता हूं जिन्होंने चुनाव जीता है।"

राहुल गांधी ने कहा कि विपक्ष जनता की आवाज है और विपक्ष लोकसभा स्पीकर के साथ काम करने को तैयार है। लेकिन, सवाल यह है कि क्या सदन विपक्ष को भी साथ में लेकर चलना चाहता है। उन्होंने कहा कि विपक्ष की आवाज से मतलब जनता की आवाज से है। इसलिए सदन का विपक्ष भी सरकार और अध्यक्ष से समर्थन की उम्मीद करता है।

इस दौरान राहुल गांधी ने कहा, सरकार के पास नंबर हैं, लेकिन विपक्ष भी भारत की जनता की आवाज है। राहुल ने कहा, यह बहुत जरूरी है कि विपक्ष की आवाज को भी सदन में उठाने की अनुमति दी जाए। राहुल ने कहा, विपक्ष आपके काम में आपकी सहायता करना चाहेगा, मुझे विश्वास है कि आप हमें सदन में बोलने की अनुमति देंगे। 

Suggested News