बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार के नौनिहालों से यह कैसा मजाक ... सचिवालय सहायक परीक्षा का प्रश्न पत्र लीक हुआ, आरोपी पकड़ाया लेकिन अब तक रद्द नहीं हुई परीक्षा

बिहार के नौनिहालों से यह कैसा मजाक ... सचिवालय सहायक परीक्षा का प्रश्न पत्र लीक हुआ, आरोपी पकड़ाया लेकिन अब तक रद्द नहीं हुई परीक्षा

पटना. बिहार कर्मचारी चयन आयोग (बीएसएससी) की सचिवालय सहायक की परीक्षा का प्रश्न पत्र लीक हुए तीन दिन बीत चुके हैं. वाबजूद इसके परीक्षा का क्या होगा इसे लेकर अब तक असमंजस की स्थिति बनी हुई है. 23 और 24 दिसम्बर को परीक्षा हुई थी. लेकिन 23 दिसम्बर को ही प्रश्न पत्र लीक होने का मामला सामने आया और इस मामले में आर्थिक अपराध इकाई (इओयू) ने कुछ जगहों पर छापेमारी कर आरोपियों को गिरफ्तार भी किया है. पुलिस और आयोग से जुड़े लोग भी मानते हैं कि प्रश्न पत्र लीक हुआ था. इसके बाद भी परीक्षा को रद्द करने संबंधी कोई आदेश अब तक जारी नहीं हुआ है. 

असमंजस की स्थिति के बीच जहाँ अभ्यर्थियों का बड़ा वर्ग इस परीक्षा में पारदर्शिता नहीं रह जाने के कारण परीक्षा रद्द करने की मांग कर रहा है. यहां तक कि कांग्रेस सहित नीतीश सरकार में शामिल अन्य कई दल भी परीक्षा को रद्द करने की मांग कर चुके हैं. इसके बाद भी अब तक नीतीश सरकार की ओर से कुछ भी साफ नहीं किया जा रहा है. दूसरी ओर इस असमंजस की स्थिति ने अभ्यर्थियों की चिंता बढ़ा दी है. अभ्यर्थियों का कहना है कि जिस परीक्षा में प्रश्न पत्र लीक हो गया, आरोपी पकड़ा गया, सबूत मिल गए उसमें कोई कैसे कह सकते हैं कि परीक्षा के बाद कि सही रिजल्ट जारी होगा. 

राज्य में करीब 9 लाख अभ्यर्थी इस परीक्षा में शामिल हुए थे. BSSC तृतीय स्नातक की परीक्षा को रद्द करने को लेकर शिक्षा मंत्री डॉ चंद्रशेखर भी निशाने पर हैं. उन्होंने पहले दिन ही कहा था कि मामले की जांच की जा रही है और अगर प्रश्न पत्र लीक हुआ है तो उस पर उचित निर्णय लिया जाएगा. यहां तक कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से भी इसे लेकर सवाल किया गया था. वहीं तेजस्वी यादव को भी इस मुद्दे पर सवाल किया गया जबकि विपक्षी दल भाजपा लगातार सरकार पर दबाव बनाए हुए है. 

जहाँ बीपीएससी परीक्षा में प्रश्न पत्र लीक होने के तुरंत बाद परीक्षा रद्द करने की निर्णय नीतीश सरकार ने लिया था वहीं बीएसएससी प्रश्न पत्र लीक होने में भिन्न रवैया अपनाये हुए हैं.

Suggested News