बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

यह कैसी शराबबंदी : थाने के पास शराब तस्करों ने पुलिसकर्मी को रौंदा, रोकने की कोशिश में 200 मीटर घसीटाता रहा जवान

यह कैसी शराबबंदी : थाने के पास शराब तस्करों ने पुलिसकर्मी को रौंदा, रोकने की कोशिश में 200 मीटर घसीटाता रहा जवान

DARBHANGA :  बिहार में शराबंबदी कानून भले ही लागू है, लेकिन शराब के तस्कर इस कानून को लेकर पूरी तरह से बेखौफ नजर आते हैं। इसका सबसे बड़ा उदाहरण तब देखने को मिला जब चेकपोस्ट पर ड्यूटी के दौरान शराब से लदी एक स्कार्पियो पुलिस जवान को रौंदते हुई निकल गई। इस दौरान पुलिस जवान गाड़ी को रोकने की कोशिश सड़क पर दो सौ मीटर तक घसीटाता रहा। आखिरकार जवान की मौत हो गई। मृतक का नाम सफीउर रहमान है, जो दरभंगा के मनीगाछी थाना अंतर्गत पैठान कबइ का रहनेवाला है. वहीं इस घटना के बाद पुलिस ने स्कॉर्पियो में बैठे सभी शराब तस्करों सहित दूसरी गाड़ी से मॉनिटरिंग कर रहे तीन अन्य तस्करों को गिरफ्तार किया है

मामला जिले के केवटी थाना क्षेत्र का बताया जा रहा है। जहां देर रात पुलिस टीम अपने थाने के आगे ही सड़क से गुजरने वाले वाहन की जांच में लगी थी. तभी एक स्कॉर्पियों गाड़ी आती दिखी. गाड़ी के ड्राइवर ने पुलिस को देख गाड़ी की गति और तेज कर दिया और सड़क पर गाड़ी रोकने के लिए खड़े एक पुलिस के जवान को कुचलते हुए भागने लगा। जवान गाड़ी के साथ तकरीबन दो सौ मीटर तक घसीटता रहा, लेकिन आगे ब्रेकर  होने के कारण  गाड़ी रोक स्कार्पियो सवार तीन से चार लोग उतर कर भागने लगे. तभी कुछ ग्रामीणों ने खदेड़ कर स्कार्पियो चालक को पकड़ लिया. बाकी लोग अंधेरे का फायदा उठा कर भाग गए। फिलहाल घटना में शामिल स्कॉर्पियो को पुलिस ने जब्त कर लिया है।

6  और शराब माफिया को पुलिस ने किया गिरफ्तार

घटना के बाद पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए स्कार्पियो में बैठे तीन तस्कर और वैगनआर कार से मॉनिटरिंग करने वाले तीन तस्करों को गिरफ्तार। बताया जा रहा है कि FSL की टीम भी कुछ देर में घटना स्थल पर पहुचेंगी।

इलाज के दौरान हुई मौत

इस बाबत प्राथमिक उपचार करनेवाले केवटी पीएचसी के डॉ कसीम अहमद फैजी ने बताया कि यह रोड ट्रैफिक इंसिडेंट था।जिसमे पुलिस कर्मी की हालत गंभीर थी।हमलोगों ने प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें DMCH रेफर कर दिया।बड़ा बाबू खुद घायल पुलिस कर्मी को लेकर DMCH निकल गए।


जवान की हो गई मौत

आनन फानन में बुरी तरह जख्मी जवान को पहले केवटी सीएचसी  स्वास्थ्य केंद्र लाया गया, जहां प्राथमिक उपचार कर तुरंत डीएमसीएच अस्पताल भेजा गया, लेकिन डीएमसीएच पहुंचते ही जवान ने दम तोड़ दिया. घटना के बाद अस्पताल में भारी संख्या में पुलिस बल के साथ एसडीपीओ अनोज कुमार खुद पहुंचे और घटना की जानकारी ली. साथ ही मीडिया से बात करते हुए बताया कि यह पूरा मामला हत्या का है. शराबसे लदी स्कार्पियो सवार पुलिस को जानबूझ कुचलते हुए भागने का प्रयास किया, जिसमें उनके कर्मी की मौत हो गई. उन्होंने बताया कि स्कार्पियो सवार एक व्यक्ति की गिरफ्तारी हो गई है. बाकी लोगों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी शुरू कर दी गई है.

ऑटो से शराब आने की मिली थी जानकारी
 
मामले में बताया गया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि एक ऑटो से शराब की खेप जानी है ऐसे में थाने के पास पुलिस को वाहन चेकिंग में लगाया गया था, लेकिन शराब ऑटो के बदले स्कॉर्पियो से लेकर शराब माफिया पहुंचे थे. पुलिस के जवान ने जब इसे रोकने के लिए हाथ दिखाया तो इसके ऊपर ही गाड़ी चढ़ा कर भागने लगा. वाहन की तेज रफ्तार के कारण बांकी लोग भी इधर उधर भाग अपनी जान बचाई. 


Suggested News