बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

वॉट्सऐप बना और भी मजेदार, अब वॉट्सऐप पर टेलिग्राम जैसे एनिमेटेड स्टीकर्स

वॉट्सऐप बना और भी मजेदार, अब वॉट्सऐप पर टेलिग्राम जैसे एनिमेटेड स्टीकर्स

DESK: वॉट्सऐप अभी सबसे ज्यादा यूज होने वाला इंस्टैंट मेसेजिंग ऐप है. किसी भी एंड्रायड मोबाइल में कोई ऐप हो या न हो लेकिन आपको वॉट्सऐप जरुर मिलेगा. वॉट्सऐप को टक्कर देने के लिए टेलीग्राम आया. जिसमें वॉट्सऐप से हटकर कई सारे नए ऑपशन यूजर्स को दिए गे ताकि लोग टेलीग्राम की ओर आकर्शित हों. जिसमें से एक फीचर्स था एनिमेटेड स्टीकर. 

खास बात यह थी कि एनिमेटेड स्टीकर का ऑपशन सिर्फ टेलीग्राम में था लेकिन अब  WhatsApp भी टेलिग्राम की तरह अपने प्लेटफॉर्म पर एनिमेटेड स्टीकर्स लाया है. वॉट्सऐप में एनिमेटेड स्टीकर्स बीटा वर्जन v2.20.194.7 में स्पॉट किया गया था. हालांकि अगले वर्जन v2.20.194.9 में वॉट्सऐप ने इन्हें रिमूव कर दिया था. अब कंपनी ने इन्हें सभी यूजर्स के लिए रोल आउट कर दिया है. कंपनी ने अपने ऑफिशल ट्विटर हैंडल पर इसकी घोषणा की.

अगर आपको वॉट्सऐप के एनिमेटेड स्टीकर्स का इस्तेमाल करना है तो इसके लिए आपको पहले अपना वॉट्सऐप मेसेंजर अपडेट करना पड़ेगा. ऐंड्रॉयड यूजर्स को v2.20194.16 और iOS यूजर्स को v2.20.70 पर वॉट्सऐप एनिमेटेड स्टीकर्स मिलेंगे. इसके लिए आप प्ले स्टोर पर जाकर अपना ऐप लेटेस्ट वर्जन में अपडेट करें। इसके बाद आप वॉट्सऐप के एनिमेटेड स्टीकर्स का इस्तेमाल कर पाएंगे.

मालूम हो कि वॉट्सऐप ने हाल ही में डेस्कटॉप के लिए डार्क मोड अपडेट जारी किया था. इससे पहले यह फीचर्स सिर्फ मोबाइल ऐप तक सीमित था. अब इस फीचर के आ जाने के बाद यूजर्स को डार्क मोड का मजा लेने के लिए किसी ट्रिक का इस्तेमाल नहीं करना पड़ेगा.



Suggested News