बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BJP-JDU में विप की 24 सीटों पर कब बनेगी बात? केंद्रीय नेतृत्व से मुलाकात के बाद 'तारकिशोर प्रसाद' ने दिया यह जवाब,जानें...

BJP-JDU में विप की 24 सीटों पर कब बनेगी बात? केंद्रीय नेतृत्व से मुलाकात के बाद 'तारकिशोर प्रसाद' ने दिया यह जवाब,जानें...

पटनाः बिहार में  विधानपरिषद की 24 सीटों पर चुनाव होने हैं। चुनाव को लेकर दोनों गठबंधन में पेंच फंसा है। एनडीए के घटक दलों में भी सीट बंटवारे पर जिच कायम है। एनडीए में सबसे बड़ा दल बीजेपी 13 सीट अपने खाते में चाह रही है। वहीं सहयोगी दल जेडीयू विधानसभा चुनाव 2020 का फार्मूले की मांग कर रही है। दूसरे सहयोगी मांझी ने भी 2 सीटों की डिमांड कर परेशानी बढ़ा दी है। बिहार में विप की सीट बंटवारे को लेकर गुरूवार को दिल्ली में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से संजय जायसवाल एवं डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद ने मुलाकात की। मुलाकात में क्या कुछ हुआ इस पर साफ-साफ बोलने से डिप्टी सीएम बचते रहे। 

भाजपा केंद्रीय नेतृत्व के समक्ष बिहार बीजेपी के नेताओं ने अपनी पूरी बात बताई है। विप की 24 सीटों पर सहयोगी दलों से समझौते को लेकर निर्णय अब केंद्रीय नेतृत्व को लेना है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ मीटिंग के बाद बिहार के डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि एनडीए में सबकुछ ठीक चल रहा है। कहीं कोई विवाद नहीं है। जहां तक विधानपरिषद की सीटों के बंटवारे का सवाल है तो इस पर बहुत जल्द  फैसला हो जायेगा। कौन कहां से लड़ेंगे सबकुछ जल्द ही साफ हो जायेगा। वहीं बोचहां विस उप चुनाव में हमसब मिलकर लडेंगे। बता दें, केंद्रीय नेतृत्व के बुलावे पर बिहार बीजेपी के अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल एवं उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद दिल्ली गये थे। दोनों नेता केंद्रीय नेतृत्व से मिले हैं और विप की सीटों पर चर्चा की है। बिहार के नेताओं से भाजपा नेतृत्व फाइनल बात कर फिर सहयोगी जेडीयू नेतृत्व से बात करेगा।

जेडीयू की तरफ से भाजपा नेतृत्व को बता दिया गया है कि पार्टी आधी सीटों पर चुनाव लड़ने को इच्छुक है। जेडीयू का मानना है कि 2020 विस चुनाव के फार्मूले पर सीट का बंटवारा हो। लेकिन बीजेपी इसके लिए तैयार नहीं है। बीजेपी का तर्क है कि 24 में 13 तो हमारी सीटिंग सीटें हैं। ऐसे में सीटिंग सीट हम नहीं छोड़े सकते. अब देखना होगा बिहार बीजेपी नेताओं के दिल्ली दरबार में जाने के बाद सीटों के समझौते पर केंद्रीय नेतृत्व क्या निर्णय लेता है।



Suggested News