बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

प्रधानमन्त्री कौन होगा ? पीएम के सवाल पर बोले राजद नेता शिवानन्द तिवारी, कहा मोदी भी देखने लगे इंडिया गठबंधन के जीत की संभावना

प्रधानमन्त्री कौन होगा ? पीएम के सवाल पर बोले राजद नेता शिवानन्द तिवारी, कहा मोदी भी देखने लगे इंडिया गठबंधन के जीत की संभावना

PATNA : पूर्व सांसद और राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानन्द तिवारी ने कहा है की प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी धीरे-धीरे इंडिया गठबंधन की जीत की संभावना देखने लगे हैं. प्रधानमंत्री कौन होगा ! गठबंधन की सरकार में स्थिरता नहीं होगी. यह कहकर मोदी मतदाताओं को डरा रहे हैं. पाँच साल में पाँच प्रधानमंत्री होंगे. अमित शाह पूछ रहे हैं कि इंडिया का प्रधानमंत्री कौन होगा. दोनों के सवालों से ही स्पष्ट है कि उन्हें अपनी हार और गठबंधन की जीत की संभावना दिखने लगी है. 

तिवारी ने कहा की जब मोदी जी पाँच साल में पाँच प्रधानमंत्री की बात कह रहे हैं. यह तो अनजाने में मोदी जी गठबंधन की प्रशंसा कर रहे हैं. प्रमाण दे रहे हैं कि गठबंधन में पाँच ऐसे नेता हैं जो प्रधानमंत्री बनने की क़ाबिलियत रखते हैं. मोदी जी ने भाजपा की जो हालत बना दी है वह हालत गठबंधन की नहीं है. यहाँ सब का क़द बराबर है. 

शिवानन्द तिवारी ने यह भी कहा है की मोदी जी तो भाजपा के लिए अकेले भगवान स्वरूप हैं. पंचायतों से लेकर दिल्ली तक का चुनाव भाजपा मोदी जी का चेहरा लगाकर लड़ती है. बिहार सहित अन्य राज्यों में क्या हो रहा है ! वोट पार्टी के लिए नहीं मोदी जी के लिए माँगा जा रहा है. मोदी जी भारतीय राजनीति के इतिहास में अनूठे उदाहरण हैं. पार्टी में कोई और नहीं उभर जाए. इस पर बराबर उनकी नज़र रहती है. लोकप्रिय नितिन गड़करी इसके उदाहरण हैं. पहली लिस्ट में उनका नाम नहीं था. उसके बाद वे दौड़े दौड़े मोदी जी से मिलने हवाई अड्डा पर पहुँचे. तब जाकर गर्दन बची और टिकट मिला.

उन्होंने कहा की संपूर्ण भाजपा एक व्यक्ति पर आश्रित हो गई है. 'मोदी की गारंटी' और 'मोदी है तो मुमकिन ' यह नारा तो मोदी जी स्वयं लगवाते हैं. लेकिन अब मोदी जी स्वयं महसूस कर रहे हैं. यह चुनाव उनके अति व्यक्तिवादी राजनीति का उपसंहार है. भारतीय लोकतंत्र के लिए शुभ होने का यह संकेत है. 

Suggested News