बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नीतीश के विपक्षी एकता के सपने को साकार करने की पहल होगी या फिर से फंसेगा कोई पेंच ... आज अहम दिन

नीतीश के विपक्षी एकता के सपने को साकार करने की पहल होगी या फिर से फंसेगा कोई पेंच ... आज अहम दिन

पटना. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पिछले साल अगस्त 2022 में महागठबंधन संग बिहार में सरकार बनाई. उसके बाद से वे विपक्षी एकता की पहल के लिए देश के कई राजनीतिक दलों के नेताओं से मिल चुके हैं. हालांकि पिछले कुछ कुछ महीनों से नीतीश की इस पहल में कोई खास तेजी नहीं देखी गई. नीतीश कुमार जरुर गाहे-बेगाहे भाजपा के खिलाफ विपक्ष को एकजुट होने की अपील करते दिखे. इन सबके बीच अब एक बार फिर से नीतीश के विपक्षी एकता के सपने को साकार करने की पहल के लिए 18 फरवरी बेहद अहम होने जा रहा है. 

दरअसल, पटना में चल रहे भाकपा-माले के राष्ट्रीय महाधिवेशन के तहत 18 फरवरी को विपक्षी एकता को एक जुट करने के लिए राष्ट्रीय कन्वेंशन का आयोजन किया गया है. इसमें बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी सहित भाकपा - माले के राष्ट्रीय महासचिव कामरेड दीपांकर भट्टाचार्य एवं कई अन्य नेता शामिल होंगे. पटना के एस.के.एम. हॉल में  तमाम दलों के नेता एक साथ विपक्षी एकता की जरूरत के मुद्दे पर अपनी बात रखेंगे. माना जा रहा है कि इस दौरान देश के विपक्षी दलों को साथ आने के लिए पटनासे कोई बड़ा संदेश दिया जा सकता है. 

इसमें मुख्य रूप से अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव के पूर्व भाजपा के खिलाफ विपक्षी एकता कैसे साकार हो. किन रणनीतियों के तहत बिहार इस पहल का अगुआ बने और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ आम जन में एक बड़ा संदेश दिया जाए इस पर बेहद अहम रणनीति बनाई जा सकती है. 

पटना में 


Suggested News