बिहार में सर्दी का सितम : कई जिले के पारा 10 डिग्री से नीचे गिरा, इन जिलों में कोल्ड अलर्ट जारी

बिहार में सर्दी का सितम : कई जिले के पारा 10 डिग्री से नीचे गिरा, इन जिलों में कोल्ड अलर्ट जारी

पटना. पीछले तीन दिनों से पूरे बिहार में सर्दी का सितम जारी है. पर्वतीय प्रदेश से आ रही उत्तरी पछुआ हवाओं से पटना सहित सूबे के अधिकतर जिलों में पारा नीचे गिर गया है. 26 जिलों में पारा दस डिग्री से नीचे चला गया है. वहीं बताया जा रहा है कि मौसम की यह स्थिति अगले दो दिनों तक बने रहने के आसार हैं. पटना समेत 12 जिलों में मंगलवार के लिए कोल्ड डे का अलर्ट जारी किया गया है.

कोल्ड अलर्ट

जिन बारह जिलों के लिए कोल्ड डे का अलर्ट जारी किया है उनमें पटना, गया, नालंदा, शेखपुरा, नवादा, बेगूसराय, लखीसराय, जहानाबाद, गोपालगंज, सीवान, पूर्वी और पश्चिमी चंपारण शामिल हैं. पटना मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार राज्य के अधिकतर भाग में धूप न निकलने और पछुआ हवा का प्रभाव बढ़ने से भारी कनकनी की स्थिति है. सबसे ठंडा दिन गोपालगंज में जबकि सबसे ठंडी रात औरंगाबाद में रही. दरअसल, पूरे सूबे में सतह से 1.5 किमी ऊपर तक आठ से दस किमी प्रति घंटे की रफ्तार से बह रही उत्तरी पछुआ हवाओं से कनकनी बढ़ गई है.

20-21 को बारिश की संभावना

पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से सूबे में कुछ जगहों पर 20 और 21 जनवरी को बारिश के आसार हैं. पर्वतीय प्रदेशों में इसका असर 18 जनवरी से दिखने लगेगा. दो दिन बाद सूबे के मौसम पर इसका असर पड़ेगा. मौसम विशेषज्ञों के अनुसार बारिश को लेकर एक-दो दिनों में स्थिति और स्पष्ट होगी.

Find Us on Facebook

Trending News