बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

चार घंटे में पांच युवकों ने एक-एक कर लगाया मौत को गले, एक तरह से मौत की घटना को लेकर इलाके में कई तरह की चर्चा, पुलिस अंजान

चार घंटे में पांच युवकों ने एक-एक कर लगाया मौत को गले, एक तरह से मौत की घटना को लेकर इलाके में कई तरह की चर्चा, पुलिस अंजान

MUZAFFARUR : जिले के  मिठनपुरा थाना क्षेत्र में अजीबोगरीब मामला सामने आया है। यहां मालीघाट व आसपास के मोहल्ले में चार घंटों में हम उम्र पांच युवाओं की रहस्यमय तरीके से मौत से हो गई। बताया गया कि पांचों दोस्त थे और सभी ने फांसी लगाकर आत्महत्या की है। करीब एक किमी की परिधि में इन मौतों का कारण कोई बताने के लिए तैयार नहीं है, मगर घटना को लेकर इन मोहल्ले में तरह-तरह की चर्चा है। हालांकि पुलिस ने ऐसी किसी घटना के बारे में जानकारी होने से इनकार किया है।

बताया गया कि चूनाभट्टी इलाके के सूरज कुमार की सबसे पहले मौत हुई। इसकी जानकारी के बाद उसके दोस्त जगन कुमार कई साथियों के साथ वहां पहुंचा। इसके बाद वह अपने घर पर आया और उसने भी मौत को गले लगा लिया।

जगन को जानने वाले मोहल्ले के एक व्यक्ति ने बताया कि छत पर जाकर वह सूरज की तरह मरने की बात करता रहा। स्वजन इसे मजाक समझते रहे, फिर उसने गले में फंदा लगा लिया। इस घटना के करीब चार घंटों के भीतर सुंदरबाग, बीएमपी व आसपास के मोहल्ले के और तीन युवाओं की मौत इसी तरह से हो गई।

सोशल मीडिया पर प्रसारित हुआ था एक मैसेज

मोहल्ले के लोगों ने बताया कि सभी की मौत एक ही तरह से हुई है। एक के बाद एक ने गले में फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली। दो दिन पूर्व सोशल मीडिया पर मिठनपुरा में एक युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत का मैसेज प्रसारित भी हुआ था, पुलिस ने मामले को गंभीरता से नहीं लिया।

एक गुट में रहते थे पांचों, ब्लैकमेल किए जाने की चर्चा

लोगों का कहना है कि जिनकी मौत हुई है, उनका एक गुट था। सभी की उम्र भी करीब-करीब एक सी 20-25 के बीच। इनके नशे के आदी होने की बात मोहल्ले के लोग कहते हैं। कुछ लोगों ने बताया कि कोई एक घटना ने सभी को विवश कर दिया।

इन युवकों को जानने वाले ने बताया कि किसी घटना का एक वीडियो दिखाकर युवकों को ब्लैकमेल किया जा रहा था। इन्हें डर हो गया था कि उसे प्रसारित कर दिया जाएगा। संभव है इसके बाद सभी ने एक जैसा निर्णय लिया। इस मामले में एक युवती के जुड़े होने की बात भी कही जा रही है।

इस तरह की कोई सूचना सामने नहीं आई

मामले में जानकारी मिलने पर थोड़ी-बहुत छानबीन के बाद पुलिस शांत हो गई, मगर घटना के दो दिन बाद भी मोहल्ले में दबी जुबान बात लोगों के सामने आती रही। नगर एएसपी अवधेश सरोज दीक्षित ने बताया कि इस तरह की कोई सूचना सामने नहीं आई है। अगर इस तरह की घटना हुई है तो इसकी जांच कराई जाएगी।

आनन-फानन में सभी की हुई अंत्येष्टी

इन चर्चाओं के बीच मृत युवक के स्वजन कुछ भी बोलने से परहेज कर रहे हैं। एक के स्वजन ने दवा खाने की बात बताई, मगर इससे आगे कुछ नहीं कहा। एक युवक की मानें तो सभी की आनन-फानन में अंत्येष्टि सिकंदरपुर की जगह बीएमपी के पीछे कर दी गई।

श्मशान घाट लेकर नहीं जाना भी सवाल पैदा कर रहा है। इस मामले में मिठनपुरा थाना के दारोगा राजवल्लभ प्रसाद ने बताया कि मौत को लेकर कोई शिकायत नहीं पहुंची है।




Suggested News