बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

विश्व चैंपियन कप्तान पैट कमिंस ने बनाया इतिहास, बने आईपीएल के इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी, धोनी की कप्तानी में खेलेंगे रचिन रविंद्र

विश्व चैंपियन कप्तान पैट कमिंस ने बनाया इतिहास, बने आईपीएल के इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी, धोनी की कप्तानी में खेलेंगे रचिन रविंद्र

DESK : ठीक एक माह पहले वनडे विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया को विश्व चैंपियन बनानेवाले कप्तान पैट कमिंस का जादू आईपीएल की निलामी में भी नजर आया है। उनके लिए आईपीएल के इतिहास में सबसे बड़ी बोली लगाई गई है। हैदराबाद सनराइजर्स ने 20.50 करोड़ रुपए में खरीदा। आईपीएल के इतिहास में यह पहली बार है, जब किसी खिलाड़ी के लिए 20 करोड़ तक बोली लगाई है।

बता दें कि कमिंस का बेस प्राइस दो करोड़ रुपये था। लेकिन विश्व कप में शानदार प्रदर्शन के बाद हर टीम उन पर पैसे खर्च करने के लिए तैयार थी। उनके लिए सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच जमकर बोली लगी। अंत में सनराइजर्स ने बाजी मारी

कमिंस ने तोड़ा सैम करन का रिकॉर्ड

नीलामी में सबसे ज्यादा कीमत पाने के मामले में कमिंस ने इंग्लैंड के सैम करन का रिकॉर्ड तोड़ दिया। करन को पिछले साल पंजाब ने 18.50 करोड़ रुपये में खरीदा था।

रचिन रविंद्र धोनी की टीम में

नीलामी में सबकी नजरें न्यूजीलैंड के रचिंद्र रविंद्र पर थी। विश्व कप में शानदार प्रदर्शन के बाद यह तय था कि नीलामी में उनके लिए बड़ी बोली लगेगी। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। उन्हें धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स ने 1.80 करोड़ में खरीदा। माना जा रहा है कि अगले सीजन में वह सीएसके के लिए ओपनिंग करते दिखेंगे। बता दें कि उनका बेस प्राइस 50 लाख रुपये था।

इन खिलाड़ियों पर हुई धनवर्षा

⦁    भारत के हर्षल पटेल को 11.75 करोड़ रुपये में पंजाब किंग्स ने खरीदा। उनका बेस प्राइस दो करोड़ रुपये था।

⦁    पॉवेल का बेस प्राइस एक करोड़ रुपये था। उन्हें राजस्थान रॉयल्स ने 7.40 करोड़ रुपये में खरीदा।

⦁    ऑस्ट्रेलिया के ट्रेविस हेड का बेस प्राइस दो करोड़ रुपये था। उन्हें सनराइजर्स हैदराबाद ने 6.80 करोड़ रुपये में खरीदा।

⦁    दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज गेराल्ड कोएत्जी को मुंबई इंडियंस ने पांच करोड़ रुपये में खरीदा। उनका बेस प्राइस दो करोड़ रुपये था।

⦁    चेन्नई सुपरकिंग्स ने अपने पूर्व खिलाड़ी शार्दुल ठाकुर को चार करोड़ रुपये में खरीदा। उनका बेस प्राइस दो करोड़ रुपये था।

⦁    इंग्लैंड के युवा बल्लेबाज हैरी ब्रूक को दिल्ली कैपिटल्स ने चार करोड़ रुपये में खरीदा। उनका बेस प्राइस दो करोड़ रुपये था।

⦁    न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर रचिन रवींद्र को चेन्नई सुपरकिंग्स ने 1.80 करोड़ रुपये में खरीदा। 

⦁    श्रीलंका के खिलाड़ी वानिंदु हसरंगा को 1.50 करोड़ रुपये में सनराइजर्स हैदराबाद ने खरीदा। यह उनका बेस प्राइस भी था।

⦁    अफगानिस्तान के खिलाड़ी अजमतुल्लाह उमरजई को उनके बेस प्राइस (50 लाख रुपये) में गुजरात टाइटंस ने खरीदा।


Suggested News