बोधगया में बनेगा विश्वस्तरीय मार्केटिंग कांप्लेक्स, पर्यटन विभाग के अधिकारियों ने जमीन का किया सर्वे

बोधगया में बनेगा विश्वस्तरीय मार्केटिंग कांप्लेक्स, पर्यटन विभाग के अधिकारियों ने जमीन का किया सर्वे

GAYA : बिहार सरकार के पर्यटन विभाग के आर्किटेक्ट ने बुधवार को नोड वन नोड टू कालचक्र मैदान सुपर मार्केट पुरानी ब्लॉक आदि स्थानों का सर्वे किया। इस दौरान उन्होंने कहा की पर्यटन मंत्री कुमार सर्वजीत के आदेशानुसार बोधगया में विश्वस्तरीय मार्केटिंग कांप्लेक्स बनाने का आदेश हुआ है। जिसके लिए जमीन का सर्वे किया जा रहा है। 


इस मार्केटिंग कॉन्प्लेक्स में हर तरह की सुविधा दी जाएगी। वह विश्वस्तरीय होगा। इसके अलावा सुपर मार्केट को सौंदर्यकरण किया जाएगा। उन्होंने कहा की गुरपा और संडेस्वर मंदिर  को बोधगया से सड़क मार्ग द्वारा कनेक्टिविटी करने का प्रपोजल भी रखा गया है। 

उन्होंने कहा की बोधगया से गुरपा और संडेस्वर मंदिर जाने में पर्यटकों की किसी तरह की असुविधा ना हो। इस बात को ध्यान में रखते हुए सारी सुविधा दी जाएगी। क्योंकि वहां पर पर्यटकों के ठहरने की किसी भी तरह की सुविधा नहीं है, ना ही शौचालय की व्यवस्था है। 

वही बोधगया में बनाए गए नोड वन नोड टू  के संबंध में उन्होंने कहा कनेक्टिविटी की सुविधा ना होने के कारण नोड वन और नोड टू  मार्केटिंग कंपलेक्स फेल हो गया। उसी को देखते हुए कनाट पैलेस जैसे डिजाइन देकर मार्केटिंग कांप्लेक्स और माल बनाने कि बात कही गई। इस अवसर पर आर ओ गया और बोधगया सी आईं ने जमीन संबंधित जानकारी दिया। इस मौके पर समाज सेवी समिम, टूर एंड ट्रेवल्स सुरेश सिंह, स्थानीय  स्वतंत्र पत्रकार राजेश पासवान भी मौजूद थे।

बोधगया से संतोष की रिपोर्ट  

Find Us on Facebook

Trending News