बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

World Cup 2023: भारत ने पाकिस्तान को 7 विकेट से हराया, महामुकाबले में टीम इंडिया की हुई शानदार जीत

World Cup 2023: भारत ने पाकिस्तान को 7 विकेट से हराया, महामुकाबले में टीम इंडिया की हुई शानदार जीत

DESK: भारत और पाकिस्तान के बीच हुए महामुकाबले को भारतीय टीम ने अपने नाम कर लिया है। टीम इंडिया ने पाकिस्तान को करारा हार दिया है। भारत पहले टॉस जीत कर गेंदबाजी करने का फैसला लिया था। वहीं पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान 191 रन पर ही ढेर हो गई। भारत ने पाकिस्तान को हराकर इस मुकाबले को जीत लिया है। भारतीय टीम ने इस मुकाबले को 7 विकेट से जीता है। रोहित शर्मा ने 86 रन बनाया। 

बता दें कि,भारत और पाकिस्तान के बीच अहमदाबाद में विश्व कप 2023 का 12वां मैच खेला गया। भारत ने 22वें ओवर में 156 के स्कोर पर अपना तीसरा विकेट गंवा दिया था। रोहित शर्मा सिर्फ 63 गेंदों में 86 रन बनाकर आउट हो गए थे। उन्होंने अपने पारी के दौरान 6 चौके और 6 छक्के मारे। 27 वें ओवर में इंडिया 175/3 थी।

भारत को 23 ओवर में मात्र 20 रन मारने थे। वहीं एक वक्त में भारतीय टीम को  20 ओवर में मात्र 6 रन बनाने थे। बता दें कि, 30 ओवर के बाद टीम इंडिया का स्कोर 3 विकेट पर 186 रन था। भारत को जीतने के लिए सिर्फ 6 रनों की जरूरत थी। श्रेयस अय़्यर 48 और केएल राहुल 18 पर खेल रहे थे। वहीं 30.1 ओवर में श्रेयस अय्यर ने चौका लगाकर मैच को अपने नाम कर लिया और  भारत ने पाकिस्तान को वर्ल्ड कप में बुरी तरह हरा दिया। 

भारत का वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ भारत की यह लगातार आठवीं जीत है। पाकिस्तान की टीम पहले खेलने के बाद सिर्फ 191 रनों पर ढेर हो गई थी। इसके बाद भारतीय टीम ने 30.3 ओवर में यानी 117 गेंद शेष रहते सात विकेट से आसानी से लक्ष्य का पीछा कर लिया। वहीं इंडिया के मैच जीतने के बाद पूरे देश में जश्न का माहौल बन गया। लोगों का उत्साह देखने लायक है।   

Suggested News