ये 5 बातें महिलाएं पुरुषों को कभी नहीं बताती

ये 5 बातें महिलाएं पुरुषों को कभी नहीं बताती

डेस्क...त्रिया चरित्रं, पुरुषस्य भाग्यम देवो न जानाति, कुतो मनुष्य: कहा जाता है कि महिलाओं और लड़कियों की जिंदगी में कई सारे राज होते हैं. उनकी जिंदगी रहस्य का पर्याय होती हैं. लड़कियों के जेहन में जो चलता है उसे पढ़ पाना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है. यानी लड़कियां अपने पुरुष साथी से कई बातें छुपाती हैं. ऐसा इसलिए नहीं कि वो डरती हैं बल्कि इसलिए कि वो अपनी निजी जिंदगी की उन बातों से बहुत जुड़ी हुई होती हैं.एक सर्वे में महिलाओं से पूछा गया कि ऐसी कौन-सी बाते हैं जो वह अपने पति या फिर ब्वॉयफ्रेंड से छुपाना चाहती हैं. इस सर्वे रिपोर्ट में ऐसी बातें सामने आई हैं, जो महिलाएं किसी भी कीमत पर अपने साथी को नहीं बताती हैं. अगर बॉय फ्रेंड शर्लाक होल्म्स हो तो उसे दुःख भोगना पर सकता है क्यों की वो बिना बताये सब कुछ जान जाता है.

लड़कियों वाली बात:आप ये कभी नहीं जान पाएंगे कि महिलाएं अपनी सहेलियों से कैसी और कौन-सी बातें करती हैं. बशर्ते आप छुपकर उनकी बातें न सुने. महिलाएं जो बातें पुरुषों के साझा करने में घबराती हैं, वो बड़े ही मजे लेकर अपनी सहेलियों से शेयर करती हैं. न सिर्फ अपनी बल्कि वो अपनी दोस्त की राज की बातों को भी अपने पति या ब्वॉयफ्रेंड से छुपाने से भी गुरेज नहीं करती हैं.

एक्स के किस्से: किसी ने सही कहा है कि प्यार से ही महिला का अस्तित्व होता है. आप ये तो जानते ही हैं कि आपसे पहले भी उसकी जिंदगी रही है. और ये भी स्वाभाविक ही है कि आपसे पहले उसकी सारी जिंदगी केवल महिलाओं के बीच तो कटी नहीं होगी. लेकिन अगर आप यह जानने की कोशिश कर रहे हैं कि वो अपने पास्ट के बारे में क्या सोचती हैं तो थोड़ा संभल जाइए. क्योंकि महिलाएं ऐसा कुछ बताना पसंद नहीं करती हैं.

सर्वे के दौरान अधि‍कतर महिलाओं और लड़कियों ने बताया कि वो अपने एक्स से जुड़ी अपनी भावनाओं को लेकर कभी सच नहीं बोलती हैं. असल में वह नहीं चाहती कि पास्ट के चक्कर में उनका प्रेजेंट खराब हो. जब‍कि इसके बिल्कुल उलट कुछ महिलाओं का कहना था कि उन्होंने जान बूझकर अपने एक्स की बातें अपने वर्तमान साथी के साथ साझा की ताकि वो जान सकें कि उनकी उम्मीद का ग्राफ कितना ऊंचा है.

मेक-अप की बातें:महिलाओं को ये बिल्कुल पसंद नहीं आता कि उनके पति या ब्वॉयफ्रेंड को उनके मेकअप सीक्रेट के बारे में जानकारी हो. जाहिर तौर पर ऐसा इसलिए कि पुरुष ये कभी पता नहीं लगा पाएं कि अपनी सुंदरता को बढ़ाने के महिलाएं क्या जतन करती हैं.

अपने परिवार से जुड़ी बातें: ज्यादातर महिलाएं अपने पति या ब्वॉयफ्रेंड के सामने अपने परिवार की छवि को लेकर काफी सजग रहती हैं. अपनी बहन को लेकर, अपनी मां को लेकर या अपने परिवार की छवि से जुड़ी हर बात सीक्रेट रखने में वह कोई कसर नहीं छोड़ती हैं. हालांकि एक सच यह भी है कि आम तौर पर महिलाएं जुबान की कच्ची होती हैं.

अपने अफेयर के बारे में: आपको लग सकता है कि आपकी जिंदगी में मौजूद महिला को सबसे अच्छे अनुभव आपके साथ ही हुए हैं. लेकिन हो सकता है आप गलत हों, क्योंकि क्या पता वो अपने उन खास अनुभवों को आपसे छुपा रही हो. ऐसा इसलिए क्योंकि महिलाएं अपनी छवि को लेकर काफी चौकन्नी रहती हैं. वो नहीं चाहती कि कोई उनकी गलत छवि बनाएं. दूसरी वजह ज्यादा व्यवहारिक है. महिलाएं और लड़कियां अक्सर अपने प्रेम प्रसंग छुपाती हैं क्योंकि वो नहीं चाहती कि उनके मौजूदा साथी को इससे असहजता हो. आम तौर पर मर्दों की दिलचस्पी ये जानने में रहती है कि क्या वो अपनी साथी के एक्स से बेहतर हैं, लेकिन खास बात यह है कि महिलाओं को यह बिल्कुल पसंद नहीं है.


Find Us on Facebook

Trending News