बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

योगी के यूपी में होली को लेकर हुआ बड़ा बदलाव, होली के कारण बदल गया जुमे की नमाज का समय

योगी के यूपी में होली को लेकर हुआ बड़ा बदलाव, होली के कारण बदल गया जुमे की नमाज का समय

 DESK. उत्तर प्रदेश में होली के दौरान शांति और कानून-व्यवस्था बनाये रखने के लिए जुमे की नमाज में बड़ा बदलाव किया गया है. यूपी में इस साल होली और शबे-बरात एक दिन ही मनाया जा रहा है. ऐसे में जुमे की नमाज  और होली खेलने वाले लोगों को एक दूसरे से कोई असुविधा न हो इसे लेकर बड़ा फैसला किया गया है. शुक्रवार को जुमे की नमाज का समय बदल दिया गया है. 

लखनऊ में इस्लामिक सेंटर ऑफ इंडिया के मौलाना खालिद रशीद फिरंगी महली की ओर से जारी निर्देश में कहा गया है कि मस्जिदों में 12:30 बजे होने वाली नमाज अब 1:30 पढ़ी जाएगी. इसके साथ ही लोगों को अपने घर के पास वाले मस्जिद में ही नमाज पढ़ने की अपील की गई है. यह फैसला होली को देखते हुए किया गया है.

ऐशबाग ईदगाह इमाम खालिद रशीद फरंगी महली ने होली के जश्न के बाद ही नमाज की अपील की है. फिरंगी महली ने कहा कि जुमा, शबे बरात और होली एक ही दिन होना इत्तेफाक की बात है. इस्लामिक सेंटर ऑफ इंडिया की तरफ से जारी की गई एडवाइजरी में जिक्र किया गया कि उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने ईदगाह में आकर मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली से मुलाकात की और इत्मीनान दिलाया कि तीनों अवसरों पर उचित शांति व्यवस्था बनायी जाएगी और कोई अनहोनी नहीं होने दी जाएगी. फरंगी महली ने कहा था कि यह तीनों अवसर मुसलमानों और हिन्दुओं के लिए एहतिराम और खुशी के होते हैं.

उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में भाजपा को बड़ी जीत मिली है. योगी लगातार दूसरी बार राज्य के मुख्यमंत्री बनने जा रहे हैं. ऐसे में होली और शबे-बरात के दौरान राज्य में बेहतर माहौल बनाये रखने तथा सभी लोगों को असुविधा रहित होली मनाने की व्यवस्था करने के लिए जुमे की नमाज के समय में बदलाव किया गया है. 


Suggested News