बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

औरंगाबाद में संदिग्ध परिस्थिति में हुई युवक की मौत, परिजनों ने हत्या का लगाया आरोप

औरंगाबाद में संदिग्ध परिस्थिति में हुई युवक की मौत, परिजनों ने हत्या का लगाया आरोप

AURANGABAD : औरंगाबाद के रफीगंज प्रखंड के कासमा थाना क्षेत्र के दुगुल पंचायत के सिमला गांव में एक 19 वर्षीय युवक की हत्या का मामला प्रकाश में आया है। जिसके शव को कासमा पुलिस ने सोमवार को उसके घर से बरामद किया है। मृतक युवक की पहचान सिमला गांव के सुदामा चौधरी के पुत्र पप्पू कुमार के रूप में की गई है। पप्पू गांव में टेंट पंडाल का काम करता था। 

सोमवार को मृतक के पिता सुदामा चौधरी ने बताया कि पप्पू रात्रि 9 बजे खाना खाकर नए वाले घर में सोने चला गया। सुबह उठने के बाद नित्य क्रिया से निवृत होने के बाद घर पहुंचा तो गांव में एक कार्यक्रम में कुर्सी टेबल नही पहुंचने पर फोन आया तो पंडाल में काम करने वाले कर्मी को पप्पू को उठाने को कहा और अपने काम में लग गया। काफी देर बाद जब पंडाल के कर्मी ने बताया कि काफी खटखटाने के बाद दरवाजा नहीं खुला। उसके कहने पर चिंता हुई और जब जाकर देखा तो सही में कमरे का दरवाजा बंद है और पुकारने के बाद भी अंदर से पप्पू ने कोई आवाज नहीं दी। सीढ़ी से चढ़कर देखा तो पप्पू खाट के नीचे पड़ा हुआ है। 

मृतक पप्पू की मां शांति देवी दुगूल पंचायत की पंचायत समिति सदस्य भी है। पप्पू की मौत के बाद परिजनों का रो रोकर हाल बेहाल है। घटना की सूचना के बाद स्थानीय लोगों का आक्रोश भड़क गया और उन्होंने सिमला मोड़ के समीप मदनपुर कासमा सड़क को जाम कर दिया और टायर जलाकर प्रदर्शन किया। जिससे आवागमन ठप हो गया। घटना की सूचना मिलते ही कासमा थानाध्यक्ष मनेश कुमार दल बल के साथ घटना स्थल पहुंचे और लोगों के आक्रोश को शांत कराने की कोशिश की मगर सफल नहीं हो सके। परिजनों ने बताया कि पप्पू की हत्या की गई है और इस घटना में शामिल लोगों की गिरफ्तारी 24 घंटे के अंदर सुनिश्चित हो।थानाध्यक्ष ने इसकी सूचना वरीय पदाधिकारियों को दी और आक्रोशितों को कारवाई का आश्वासन दिया और दोपहर 12 बजे सड़क को जाम से मुक्त कराया। इधर इस संबंध में कासमा थानाध्यक्ष ने बताया कि फिलहाल शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है और मृतक के परिजनों के द्वारा दिए गए आवेदन के आधार पर आगे की कारवाई की जायेगी।

वहीँ औरंगाबाद के सलैया थाना क्षेत्र के पुलिस ने एक किशोर की शव कुँए से बरामद किया है। किशोर के शव की पहचान सलैया थाना क्षेत्र के पोवाय गांव निवासी नरेश भुइया के 17 वर्षीय पुत्र कौलेज कुमार के रूप किया गया है। मृतक किशोर के पिता नरेश भुइया ने बताया की मेरा बेटा बकरी चराने चाल्हो पहाड़ के जंगल गया था। इसी क्रम में वह पानी निकालने के दौरान उसको फरका आ गया और वह कच्चे कुआ में गिर गया। जिसमें डूबकर उसकी मौत हो गई। जब वह घर नहीं लौटा तो परिजन खोजने के लिए जंगल के तरफ गए तो कच्चा कुआं में उसका चिनौटी छहलाया हुआ मिला। जिसके आधार पर संदेह हुआ तो अन्य ग्रामीणों के मदद से कच्चा कुआं में जांच किया गया तो कौलेज कुमार उसी कुआं में मृत अवस्था में पाया गया। जिसे निकालकर घर लाया गया। मौत के बाद घर में कोहराम मचा हुआ है। परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है। घटना की सूचना मिलते ही सलैया थानाध्यक्ष वंकेटेश्वर ओझा,प्रशिक्षु एसआई दया शंकर चौबे और अंकित कुमार अपने दल बल के साथ पहुंचे और शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल औरंगाबाद भेज दिया है। थानाध्यक्ष ने बताया की एक किशोर का शव बरामद हुआ है। परिजनों ने मुताबिक किशोर को पहले से फरका आता था। वह पहाड़ की तरफ बकरी चराने के लिए गया हुआ था। जो कुआं पर पानी के लिए गया और तभी उसको फरका आ गया। जिससे वह कुआं में गिर गया। जिसे उसकी मौत हो गई है। शव को पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया गया है। 

औरंगाबाद से दीनानाथ मौआर की रिपोर्ट

Suggested News