नालंदा : नौकरी के नाम पर युवाओं से ठगी, पुलिस ने फर्जी संस्था के संचालक को किया गिरफ्तार

नालंदा : नौकरी के नाम पर युवाओं से ठगी, पुलिस ने फर्जी संस्था के संचालक को किया गिरफ्तार

NALANDA : जिले के सिलाव थाना क्षेत्र के सुरूमपुर गांव में एक फर्जी संस्था द्वारा बेरोजगार युवकों से नौकरी के नाम पर ठगी किए जाने का मामला उजागर हुआ है. इस मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस संस्थान के संचालक को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. बताते चलें की सभ्य मानव समाज संस्था सह दिव्यांग कोष मीठापुर, बहादुरपुर के नाम से एक संस्था खोला गया था. 

जिसमें शिक्षक, सुपरवाइजर, रसोईया, ड्राइवर, सफाईकर्मी समेत सैकड़ो पदों के लिए बेरोजगार युवक-युवतियों से आवेदन लिया  गया था. आवेदन करने वालों को 530 रुपए देने के लिए कहा जाता था. करीब 65 लोगों ने आवेदन किया था. इन सभी पदों के लिए आज परीक्षा लिया जा रहा था. जिसकी सूचना किसी ने प्रभारी डीएम को दिया. सूचना मिलने पर उन्होंने तुरंत सिलाव थानाध्यक्ष को जांच करने का आदेश दिया. जब थानाध्यक्ष मौके पर पहुंचे तो अफरा तफरी मच गई. अंदर का नजारा देख थानाध्यक्ष भौचक्के रह गए. 

परीक्षा में शामिल अभ्यर्थी एक ही कमरे में जमीन पर बैठकर परीक्षा दे रहे थे. इससे सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि संस्था द्वारा किस तरह लोगों को नौकरी दी जाएगी. पुलिस के पहुंचते ही फर्जीबाड़े का खुलासा हो गया. थानाध्यक्ष ने मौके से संस्था के संचालक कृष्ण कुमार को हिरासत में लिया और लेकर थाने चली गई. जिसके बाद परीक्षा दे रहे बेरोजगार युवक युवतियां अपने आप को ठगा महसूस करने लगे. 

नालंदा से राज की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News