NAWADA NEWS : जिला परिषद के उम्मीदवारों ने पहले दिन नहीं कराया एक भी नामांकन, बैठे रह गए निर्वाची पदाधिकारी

NAWADA NEWS : जिला परिषद के उम्मीदवारों ने पहले दिन नहीं कराया एक भी नामांकन, बैठे रह गए निर्वाची पदाधिकारी

NAWADA : जिले के रजौली अनुमंडल सभागार में जिला परिषद के उम्मीदवारों के लिए नामांकन की पूरी तैयारी की गई थी। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के प्रथम चरण में गोविंदपुर प्रखंड के जिला परिषद के उम्मीदवारों का नामांकन रजौली अनुमंडल परिसर में निर्वाची पदाधिकारी के समक्ष किया जाना था। लेकिन नामांकन के प्रथम दिन एक भी उम्मीदवारों ने नामांकन नहीं कराया। जबकि सुबह 11:00 बजे से लेकर पूर्वाहन 4:00 तक नामांकन का प्रक्रिया किया जाना था। जिसको लेकर निर्वाचित पदाधिकारी एसडीओ चंद्रशेखर आजाद इंतजार करते रहे।

एसडीओ ने बताया कि नामांकन के प्रथम दिन जिला पार्षद के उम्मीदवारों में एक भी अभ्यर्थियों ने अपना नामांकन नहीं कराया। जबकि नामांकन को लेकर तय सीमा 2 सितंबर से लेकर 8 सितंबर तक तय किया गया है। हालांकि प्रथम दिन गोविंदपुर प्रखंड के तीन उम्मीदवारों ने एनआर कटाया गया है। एनआर कटाये उम्मीदवारों में गोविंदपुर प्रखंड के बुधवारा गांव की रहने वाली मंजू देवी,पूर्व जिला परिषद अध्यक्ष पुष्पा देवी एवं कर्पूरी नगर निवासी सोनी कुमारी है। इधर नामांकन को लेकर अनुमंडल कार्यालय से 100 मीटर की दूरी तक 144 लगाकर रखी गई है। बैरिकेडिंग के साथ-साथ सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम है, बिना मास्क के कोई भी व्यक्ति परिसर में प्रवेश नहीं करेंगे। 

बताते चलें कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर प्रथम चरण में रजौली अनुमंडल क्षेत्र के गोविंदपुर प्रखंड में चुनाव होना है। जिसको लेकर 2 सितंबर से 8 सितंबर तक नामांकन की प्रक्रिया की जानी है। 13 सितंबर को नामांकन वापस लेने का अंतिम तिथि है। साथ ही इसी दिन प्रत्याशियों को चुनाव चिन्ह भी आवंटन की जाएगी। जिला परिषद का नामांकन अनुमंडल परिसर में निर्वाची पदाधिकारी सह अनुमंडल पदाधिकारी चंद्रशेखर आजाद के समक्ष भरा जाना है। वहीं मुखिया समेत 5 पदों के लिए सक्षम पदाधिकारी सह बीडीओ के समक्ष नामांकन ब्लॉक में की जा रही है।

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव का पहला चरण नवादा जिला के गोबिंदपुर प्रखंड मुख्यालय में नामांकन का पहला दिन मात्र दो प्रत्याशी का नामांकन का आवेदन लिया गया। बीडीओ सह प्रखंड निर्वाचन पदाधिकारी नीरज कुमार राय ने बताया कि गुरुवार को नामांकन के पहला दिन बकसोती पंचायत के एक पंच सदस्य सुनील कुमार जो वार्ड नं0 7 के लिए नामांकन किया तथा बकसोती पंचायत के ही अनोज कुमार वार्ड नं0 14 के लिये वार्ड सदस्य के रूप में नामांकन किया।

नवादा से अमन सिन्हा की रिपोर्ट 

 

Find Us on Facebook

Trending News