बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Political News: झारखंड में विधानसभा चुनाव की सुगबुगाहट तेज, मुख्य चुनाव आयुक्त कर रहे दौरा, इस दिन हो सकता है मतदान

Political News: झारखंड में विधानसभा चुनाव की सुगबुगाहट तेज, मुख्य चुनाव आयुक्त कर रहे दौरा, इस दिन हो सकता है मतदान

Political News: झारखंड में आगमी विधानसभा चुनाव को लेकर चुनाव आयोग कि सक्रियता बढ़ गई है. मुख्य चुनाव आयुक्त (सीईसी) राजीव कुमार की अध्यक्षता में चुनाव आयोग की एक टीम आगामी विधानसभा चुनावों की तैयारियों की समीक्षा करने के लिए सोमवार को झारखंड पहुंची। दो दिवसीय दौरे पर आई यह टीम राजनीतिक दलों, प्रवर्तन एजेंसियों और सरकारी अधिकारियों के साथ कई बैठकें करेगी। 


झारखंड के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) के रवि कुमार ने बताया, "सोमवार को चार बैठकें निर्धारित हैं। चुनाव आयोग छह राष्ट्रीय और तीन क्षेत्रीय दलों सहित नौ राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ-साथ वरिष्ठ सरकारी और पुलिस अधिकारियों से बात करेगा।" कुमार ने बताया कि टीम मंगलवार को जिला चुनाव अधिकारियों, पुलिस अधीक्षकों, महानिरीक्षकों और उप महानिरीक्षकों से भी मुलाकात करेगी।


कुमार ने बताया कि बैठक के दौरान यह चुनाव की तैयारियों, कानून व्यवस्था की स्थिति और चुनाव से जुड़े अन्य मुद्दों का जायजा लेगी। झारखंड में विधानसभा चुनाव इस साल के अंत में होने हैं। 2019 में 81 विधानसभा सीटों के लिए 30 नवंबर से 20 दिसंबर के बीच पांच चरणों में चुनाव हुए थे और नतीजे 23 दिसंबर को घोषित किए गए थे। 


चुनाव आयोग के सूत्रों ने बताया कि इस बार चुनाव दो से तीन चरणों में कराए जाने की संभावना है।


Editor's Picks