बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

MUNGER CRIME NEWS : मुंगेर में अवैध हथियार कारोबार का पुलिस ने किया खुलासा, अर्द्ध निर्मित पिस्टल किया बरामद, चार तस्करों को किया गिरफ्तार

अवैध हथियार तस्करी का खुलासा

MUNGER : मुंगेर पुलिस, एसटीएफ और डीआईओ की टीम ने कासिम बाजार थाना क्षेत्र में अवैध हथियार कारोबार का खुलासा किया है। इसी कड़ी में अलग-अलग जगहों पर छापेमारी कर चार हथियार तस्कर सहित 11 अर्धनिर्मित पिस्टल बरामद किया गया है। जिसे फिनिसिंग के लिए भेजने की तैयारी थी। 

मामले को लेकर मुंगेर एसपी सैयद इमरान मसूद ने बताया कि कासिम बाजार थाना क्षेत्र के मकससपुर बजरंग बली चौक स्थित एक शीतल पेय पदार्थ के गोदाम में हथियार की खरीद-बिक्री की सूचना मिली। जिसके बाद एक टीम का गठन किया गया। टीम जब गोदाम के समीप पहुंची तो दो व्यक्ति एक उजला बोरा लेकर गोदाम में घूस गयी। पुलिस अंदर पहुंची और दोनों को पकड़ कर बोरा के बारे में पूछा गया। लेकिन दोनों ने किसी बोरा के बारे में अनभिज्ञता जाहिर किया। जिसके बाद गोदाम में तलाशी शुरू किया गया। 

इस दौरान कार्टून के पीछे से बोरा बरामद किया गया। जब बोरा खोला गया तो उसमें बैरल सहित 5 अर्धनिर्मित पिस्टल मिला। पुलिस ने कासिम बाजार थाना क्षेत्र के मकससपुर निवासी संजय कुमार शर्मा व उसके चचेरे भाई अनिल कुमार शर्मा को मौके पर गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में उसने बताया कि पुरानीगंज निवासी सोनु अग्रवाल ने उसे हथियार बेचने के लिए दिया है। उसके घर में अभी भी हथियार है। पुलिस ने सोनू अग्रवाल को उसके घर से गिरफ्तार किया। घर की तलाशी के क्रम में बाथरूम से प्लास्टिक के थैला से बैरल सहित 6 अर्धनिर्मित पिस्टल बरामद किया गया। 

सोनु ने बताया कि पुरानीगंज निवासी अपने मित्र जितेंद्र पंडित के साथ मिलकर वह हथियार तस्करी करता है। पुलिस जितेंद्र पंडित को भी उसके घर से गिरफ्तार किया। इस मामले में कासिम बाजार थाना में आर्म्स एक्ट में प्राथमिकी दर्ज कर चारों हथियार तस्करों को गिरफ्तार कर लिया। एसपी ने बताया कि हथियार कारोबार का पूरा चैन है। हथियार बनाने से लेकर उसके बिक्री तक के लिए अलग-अलग  व्यक्ति इस चैन में है । बरामद हथियार को किसी कारीगर के पास भेज कर उसकी फिनिसिंग टच देने की तैयारी थी। जिसके बाद हथियार को तस्करी कर उसे निर्धारित व्यक्ति को बेचा जाता। 

मुंगेर से इम्तियाज़ खान की रिपोर्ट

Editor's Picks